अब Facebook के द्वारा भी पायें Naukari , पढ़ें

सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक दिन-व-दिन अपने यूजर को नए रखने और बढने के लिए नए-नए फीचर लांच करती रहती है . और अब फेसबुक के द्वारा आ नौकरी भी पा सकेंगे फेसबुक में यह फीचर कुछ ही दिनों पहले जोड़ा है . अब Facebook के द्वारा भी पायें Naukari , पढ़ें 

अब Facebook के द्वारा भी पायें Naukari , पढ़ें ….

फेसबुक ने अमेरिका और कनाडा के बिजनेस हाउस को जॉब वैकेंसी पोस्ट करने की सुविधा दे दी है। कंपनियां फेसबुक के ज़रिए नौकरी की उम्मीद रखने वाले शख्स का आवेदन भी पा सकते हैं। फेसबुक के इस नए फ़ीचर को माइक्रोसॉफ्ट के लिंक्डइन के लिए चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है।

यूज़र अब फेसबुक के बिज़नेस पेज पर हेल्प वांटेंड पोस्ट के ज़रिए नौकरी के बारे में जान सकंगे। वहीं, मोबाइल ऐप्लिकेशन में नया ‘जॉब्स’ सेक्शन बुकमार्क में मौज़ूद रहेगा।
**** ये भी पढ़ें ****

हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों की भर्ती, 04 अप्रैल से पहले करें आवेदन …..

कांस्टेबल के 5532 पदों पर बम्पर भर्ती , वेतनमान 21700 / रु. प्रतिमाह …..

****************
कैलिफोर्निया आधारित इस इंटरनेट कंपनी ने कहा,  “बिजनेस घराने और लोग नौकरी के लिए फेसबुक का इस्तेमाल पहले से करते रहे हैं। इसलिए हमने एक नया फ़ीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से नौकरी की जानकारी और आवेदन का काम सीधे फेसबुक पर किया जा सकेगा।”

अगर कंपनियां रिक्त पदों को फेसबुक पर प्रमोट करने के लिए पैसे देंगी, तो ये जानकारियां न्यूज़ फीड में भी उपलब्ध होंगी।

नौकरियां

इस सोशल मीडिया साइट के मुताबिक, “Apply Now” बटन पर क्लिक करने पर एक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसमें उस शख्स के फेसबुक प्रोफाइल के आधार पर कई जानकारियां पहले से उपलब्ध होंगी।”

फेसबुक ने बताया है कि आवेदक फॉर्म को भेजने से पहले उसमें अपनी सुविधा के हिसाब से बदलाव कर सकते हैं।
इसके बाद कंपनी के बिजनेस पेज पर नज़र रखने वाले प्रतिनिधि आवेदन की जांच कर सकेंगे। और अपनी पसंद के उम्मीदवार के साथ मैसेंजर टेक्स्ट कम्युनिकेशन सर्विस के ज़रिए जुड़ सकेंगे। फेसबुक ने बताया है कि उसने इस नए फ़ीचर की टेस्टिंग अमेरिका में की है। और इसे जल्द ही अन्य देशों में उपलब्ध कराया जाएगा।

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar