इस शख्स ने साइकिल को सजाने में ख़र्च किये 1 लाख रूपये …

आपने अधिकांश लोगों को उनके वाहनों को सजाते देखा होगा ख़ास दशहरे और दिवाली के मौके पर . कोई अपनी कार को, कोई घोड़ागाड़ी को, तो कोई बाइक को सजाता है, पर यहां एक ऐसा व्यक्ति है, जो अपनी साइकिल को सजाता है. साइकिल को सजाने में उसने एक लाख रुपए खर्च भी कर दिए हैं। इस साइकिल में एक कार के जितनी सुविधाएँ हैं !
 इनकी साइकिल को देखते ही हर किसी की इच्छा होती है कि काश, इसे एक बार चलाने का मौका मिल जाए। इस साइकिल वाले का नाम है दीप सिंह राठौड़। उन्होंने 5 हजार रुपए में साइकिल खरीदी थी, उस पर एक लाख रुपए खर्च भी कर चुके हैं। उनकी साइकिल में एक कार जितनी सुविधाएं हैं। जिसमें सीसीटीवी से लेकर एलईडी टेप, हेडलाइट, इंडीकेटर, दोनों व्हील पर डेकोरेटिव लाइट समेत कई सुविधाएं हैं, उनकी साइकिल में।
दीप सिंह के लिए यह साइकिल मंदिर के समान है 
अपनी साइकिल के बारे में दीप सिंह बताते हैं कि यह साइकिल मेरे लिए किसी भगवान के मंदिर से कम नहीं है। यह मुझे जान से ज्यादा प्यारी है। इसे कोई छू भी लेता है, तो सिक्यूरिटी अलार्म बजने लगता है। म्युजिक सिस्टम होने के कारण मनपसंद गाने सुनते हुए साइकिल से सफर करता हूं।
 
साइकिल दिल से बनाई है
दीप सिंह ने साइकिल पर लिखा है, यह साइकिल दिल से बनाई है। इसमें मोबाइल चार्जर भी लगाया है। आगे-पीछे फूलों से दुल्हन की तरह सजाया है। इस साइकिल के सारे सिस्टम बैटरी से संचालित हैं। इसे सजाने के लिए उन्होंने अपनी चौकीदारी की नौकरी भी छोड़ दी थी। इस साइकिल पर वे अब तक 2000 किलोमीटर का सफर कर चुके हैं।

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar