मिलिए साउथ के 2 फुटिया सुपर स्टार अजय , कॉमेडी के हैं सरताज़

बोने किरदार तो आपने बहुत देखें होंगे पर मिलिए साउथ के इस सुपर स्टार अजय कुमार से जिन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में ये साबित कर दिखया है की फिल्मों में करियर बनने के लिए अच्छी कद-काठी की ज़रूर नहीं है  बल्कि टैलेंट ही सब कुछ होता हैं. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण अजय कुमार हैं.

अजय कुमार का कद मात्र 2 फ़ीट 10 इंच का है पर जबरदस्त अभिनय की वजह से ये साउथ फिल्मों के सुपर स्टार हैं. अजय ने मलयालम फिल्मों में खूब काम किया  है लोग इन्हे ऊंडा पकरु के नाम से भी जानते हैं. अपने इतने छोटे कद के बावजूद फिल्मों में अभिनय किया और काफी शोहरत और नाम कमाया. आज इस छोटे कद के एक्टर के लोग दीवाने हैं.

फिल्मों में लीड रोल भी कर चुके हैं अजय

Image Source : ytimg.com

अजय ने एक मलयालम फ़िल्म अल्भुथा द्वीप में लीड रोल किया था जिसे विनयन द्वारा निर्देशित किया गया था .अजय ने अब तक 60-70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है .

ये भी पढ़ें : गर्ल फ्रेंड ढूंढने में रहा नकाम तो कर ली Robot से शादी

अपने निर्देशन में बना चुके है फ़िल्म 

Image Source : blogspot.com

साल 2013 में अजय ने निर्देशक के तौर पर अपनी पहली फिल्म Kutteem Kolum का निर्देशन किया और इसके बाद इनका नाम सबसे छोटे डायरेक्टर के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ।

आपको बता दें कि अजय कुमार अबतक 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और लोग इनकी एक्टिंग के दीवाने हैं और इनके टैलेंट और जज्बे को लोग सलाम करते हैं।

ये भी पढ़ें : सब्जियों के ये अजीबोंगरीब आकर देखकर दंग रह जायेंगे आप …

केंद्र व राज्य सरकारों से हो चुके हैं सम्मानित

अजय ने 2005 में रिलीज़ हुई ‘अल्भुता द्वीप’  से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें इनके अभिनय को दर्शकों द्वारा काफ़ी ज्यादा सरहाया गया था और जमकर तारीफ़ की. इनके दमदार अभिनय के चलते केंद्र सरकार अजय कुमार को सम्मानित भी कर चुकी है। अजय कुमार को इनकी फिल्म डिश्युम में जबरदस्त अभिनय के लिए तमिलनाडु सरकार भी सम्मानित कर चुकी है.

अजय कुमार का कहना है कि,”देश में ऐसे कई लोग हैं जिनके अंदर काफी टैलेंट है लेकिन वो अपने छोटे कद की कमजोरी के कारण अपनी पहचान नहीं बना पाते लेकिन मुझे मिली कामयाबी और लोगों के प्यार के लिए मैं भगवान को धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन निर्देशकों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे अभिनय को पहचाना और उसे आगे बढ़ाया”.

ये भी पढ़ें : ओह्ह तेरी! एक ही परिवार के 500 लोग एक तस्वीर मे एक साथ

2005 में की शादी और एक बेटी भी है

अपने टैलेंट की वजह से आज अजय के दौलत , शोहरत और औरत तीनों हैं . 2005 में अजय ने अपने कद से दोगुने कद की गायत्री मोहन से शादी कर ली .गायत्री मोहन कि हाइट 5 फ़ीट 1 इंच है. अजय कुमार ने अपनी छोटी हाइट के कारण कई परेशानियों का सामना किया है और वह नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे भी उनकी तरह छोटे कद के हो इसलिए उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि वह अपने से लंबी लड़की से ही शादी रचाएंगे. साल 2009 में अजय और गायत्री की एक बेटी हुई और इन्होंने उसका नाम दीप्ति कीर्ति रखा। अजय के अनुसार इनकी बेटी दीप्ति का कद बिल्कुल गायत्री की तरह ही है और अजय इस बात से बेहद खुश हैं.

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar