siteswebdirectory.comइंटरनेट पर 5 Amazing Websites, जिन्हें जानकर दंग रह जायेंगे आप - Fadoo Post

इंटरनेट की 5 सबसे अनोखी वेबसाइट, जानकर दंग रह जाओगे…

आप फेसबुक, ट्विटर, गूगल, और  जनरल यूटिलिटी जैसी ही कुछ चुनिंदा वेबसाइटस का उपयोग करते होंगे. पर क्या आपको पता है इनके अलावा भी  इन्टरनेट पर कुछ ऐसी अनोखी वेबसाइटस हैं जिन्हें जानकर आप दंग रह जायेंगे, तो आइये जानते इंटरनेट की 5 सबसे अनोखी वेबसाइट के बारे में . 5 Amazing Websites On Internet

5 Amazing Websites On Internet …

1. Infinity Zoom

Infinity Zoom पर आधारित इस वेबसाइट नाम zoomquikt.com है इस वेबसाइट की खाशियत यह है की ये  एक  HD ग्राफिक्स से मिलकर बनी है. इसमें  आपको एक ग्राफिक्स दिखाई देता हैं जो की ज़ूम हो रहा है और आप उस ग्राफ़िक्स पर नज़र गढ़ाते रह जायेंगे पर उसका जूमिंग समाप्त नहीं होगा. यह वेबसाइट वास्तव में अनोखा है.

image source : zoomquilt.org

5 Amazing Websites On Internet

2. Pointer Pointer

pointerpointer.com नाम की यह वेबसाइट इतना अनोखा है कि जब आप इसे ओपन करते हैं तो आपकी स्क्रीन पर एक ब्लैक विंडो ओपन होती है इसमें एक माउस पॉइंटर दिखाई दे रहा होता है. जब आप इस पॉइंटर को मूव करते हैं तो उस विंडो में आपका पॉइंटर जहाँ रुकता है वहां एक image ओपन होता है जिसमें कोई भी एक शख्स अपनी उंगली ठीक उसी पॉइंटर पर शो करता है और यह एक ही बार नहीं बल्कि हर बार अलग अलग image के साथ शो होता. कसम से हम सोच भी नहीं सकते की कैसे इसकी प्रोग्रामिंग की गयी बस इतना जरुर कह सकते हैं की अमेजिंग है यार!

image source : pointerpointer.com

3.Essay Typer

essaytyper.com नाम की यह वेबसाइट इतनी जबरदस्त है यह आपको बहुत ही पसंद आएगी खासकर जो लोग स्टडी कर रहे हैं. यह वेबसाइट आपको किसी भी शब्द पर निबंध टाइप करके देती है.अब आप सोच रहे हैं की इसमें ख़ास क्या, यह तो google पर भी आसानी से सर्च किया जा सकता है पर इसकी खाशियत जानकर तो आप हैरान रह जायेंगे. इस वेबसाइट ख़ास बात तो यह की जब आप इसे ओपन करते है तो यह आपसे अपना पसंदीदा शब्द टाइप करवाती है जिसका आप निबंध चाहते हैं फिर यह अपना असली कमाल दिखाती है. ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर एक पेज ओपन हो जाता है जिस पर कुछ भी टाइप करने पर ऑटोमेटिक essay टाइप होने लगता है. आप जितना टाइप करते है उतना ही essay type होता है. आप इसका उपयोग अपने दोस्तों को अपनी फ़र्ज़ी टाइपिंग स्पीड दिखाने के कर सकते हैं.

 

image soure : essaytyper.com

**** ये भी पढ़ें ****

अब फेसबुक पर आपका अकाउंट और डेटा रहेगा सुरक्षित …

ये औरत है दुनिया की सबसे हॉट दादी…..

अगर इस भूलभुलैया वेबसाइट पर गये, तो कसम से खुद को भूल जायेंगे

BHIM एप्प का ऐसे करें आसानी से इस्तेमाल

****************

4.Draw Amazing

zefrank.com नाम की इस वेबसाइट की ख़ासियत जानकर तो आप हैरान ही हो जायेंगे क्यूंकि यह इतना अनोखा प्लेटफार्म जो आपको उपलब्ध करती है. इस वेबसाइट की ख़ासियत यह की जब आप इसे ओपन करते हैं तो यह आपकी स्क्रीन पर एक drawing विंडो ओपन कर देती है जिसमे आप कुछ भी ड्रा करें यह ऑटोमेटिकली उसे सही शेप दे देती है.  ये वेबसाइट बच्चों और drawing का शौक रखने वालों को ख़ूब पसंद आयेगा.

image source : ytimg
5 Amazing Websites On Internet

5. Real Time Hacking Attack

आपने साइबर हैकिंग के बारे में बहुत सुना होगा और हर रोज़ हैकिंग से जुड़ी ख़बरें भी काफ़ी सुनने मिलती होंगी. दुनिया को आज आतंकवाद से जितना ख़तरा नहीं है उससे काफ़ी ज्यादा  ख़तरा तो साइबर हैकिंग से होने लगा है. खैर हम तो आपको एक अमेजिंग वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जो कि  Real Time Hacking Attack को बताती है. मतलब की MAP.NORSECORP.COM नाम की यह वेबसाइट दुनिया में किस समय, कहाँ, किसके द्वारा, किसकी वेबसाइट, हैक की जा रही है यह सब कुछ इस वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है.

 इंटरनेट की 5 सबसे अनोखी वेबसाइट
image source : mp.norsecorp.com

 

 

loading...
(Visited 666 times, 1 visits today)

Related posts:

अगर इस भूलभुलैया वेबसाइट पर गये, तो कसम से खुद को भूल जायेंगे
अब फेसबुक पर आपका अकाउंट और डेटा रहेगा सुरक्षित ...
मात्र 49 रूपये में 1 GB डाटा, Reliance का होली ऑफर
अब Facebook के द्वारा भी पायें Naukari , पढ़ें
Jio User को बड़ा झटका , 303 रु. के रिचार्ज का आगे नहीं ले पाएंगे लाभ
अब जीपीएस नहीं, यूरोप का गैलिलियो बताएगा सभी को रास्ता.....
कैसे जिन्दा रहा ये शख्स 256 साल तक , जाने
सोशल मीडिया का हमारें जीवन पर प्रभाव

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar