ये 5 फीचर्स जो वॉट्सऐप में नहीं बल्क़ि इन ऐप्स में है मौजूद

दुनिया का सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप है ये तो सब जानतें हैं तभी तो 180 से ज्यादा देशों में 1 अरब से अधिक लोग WhatsApp का उपयोग करते हैं ताकि वे अपने दोस्तों और परिजनों से, कभी भी और कहीं से भी संपर्क में रह सकें. लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बतानेवाले हैं जो वॉट्सऐप में नहीं बल्क़ि इन ऐप्स में है मौजूद.5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

लाइव फिल्टर्स :

5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

स्टिकर्स जिसके द्वारा आप अपनी भावनाएं सामने वाले को बिना कुछ लिखे पहुंचा सकते हैं. फेसबुक मेसेंजर, हाइक जैसे मेसेजिंग ऐप्स पर यह फीचर मौजूद है. लाइव फिल्टर्स का फीचर स्नैपचैट और इंस्टाग्राम पर पहले से है जो कि काफी लोकप्रिय है. वॉट्सऐप पर अभी यह फीचर मौजूद नहीं है.

GIF सेल्फी :

5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

सेल्फी का लोगों में बड़ा प्रचलन है हर कोई सेल्फी का शौक़ीन होता है. इसी शौक के चलते गूगल ने अपने मेसेजिंग ऐप ऐलो में GIF सेल्फी फीचर जोड़ा है. इस ऐप में आप अपने स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे से विडियो शूट करके GIF बना सकते हैं. यह फीचर वॉट्सऐप में अभी मौजूद नहीं है.

प्राइवेट चैट : 5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

ऐसे कई मेसेजिंग ऐप हैं जिनमें प्राइवेट चैट का ऑप्शन मौजूद है, इन ऐप में चैटिंग के बाद मेसेज खुद से डिलीट हो जाते है. अभी यह सुविधा गूगल ऐलो, वी चैट जैसे ऐप्स पर मौजूद है लेकिन यह फीचर वॉट्सऐप में नहीं है.

Poke फीचर : 5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

Poke कई मेसेजिंग ऐप्स पर है, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए किया जाता है. Poke करते ही सामने वाले के पास नोटिफिकेशन चला जाता है. यह फीचर भी वॉट्सऐप में नहीं है.

बड़ी फाइल :

5 फीचर्स जो वॉट्सऐप

वॉट्सऐप से आप 100MB और 120MB तक की फाइल ही भेज सकते हैं, इसमें बड़ी फाइल भेजने का ऑप्शन नहीं होता है. इसके कारण यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar