ये 6 साल का मास्टर शेफ़ कमाता हर महीने 1 लाख रूपये

हमारे देश में हुनरबाज़ों की कोई कमी नहीं है ये बात बिल्कुत सत्य है और जब ये हुनर देश के नन्ने मुन्ने बच्चों में देखने मिलता है तो देश के सपूतों को गौरव किया जाना चाहिए . ऐसा कुछ कर दिखाया देश के एक 6 साल के बच्चे ने जिसने अपने हुनर से सारी दुनिया अपना लौहा मनवाया है . ये बच्चा हर महीने 1 लाख रूपये महीने कामता है वो भी घर बैठे.

patrika.com

जी हां, जिस उम्र में बच्चे खेलना-कूदना सीखते है उस उम्र में इस छोटे से बच्चे ने बहुत बड़ा कारनामा कर दिखाया। यह बच्चा नन्ही उम्र में लाखों रुपए कमा रहा है। हमे पता है आपको हमारी बातों पर विश्वास नही हो रहा है, तो आइए आप स्वय ही जान लिजिए इस नन्हें जादूगर के बारें में-

केरल के रहने वाले निहाल उम्र में भले ही छोटे हैं लेकिन उनका हुनर ऐसा है जो बड़ों बड़ों के पास नहीं होता। दरअसल उनके पास खाना बनाने का हुनर है। वह अपने इस टैलेंट से हर दिन एक लाख रुपए कमाते हैं। प्रतिभा को एक शो के जरिये पेश करते हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड में रहते हैं।

Image Source : Patrika.com

उनकी माँ के अनुसार जब वो रसोई में खाना बनातीं तब वह भी उनके साथ वही खड़े होकर देखते थे। निहाल को खाना बनाने का बडा शौक था और उनके इसी शौक के कारण आज उन्होंने एक नए मुकाम को हासिल किया है।

दरअसल निहाल कुछ साल पहले अपनी मां के साथ किचन में हेल्प कर रहा था। इसी दौरान उसके पिता उसकी वीडियो बना रहे थे। पिता ने ये वीडियो बनाकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर दिया।

Image Source : Patrika.com

लोगों ने इस वीडियो को जब सराहना शुरू किया तो निहाल के पिता ने यूट्यूब चैनल किचाट्यूब बनाने का फैसला किया। जिसपर निहाल की वीडियो को अपलोड किया जाने लगा। निहाल राज का जनवरी 2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ था।

निहाल को अमेरिकन पॉपलुर शो एलेन डी जेनरेस शो में पुटटु नाम की एक रेसिपी के लिए अवॉर्ड भी दिया गया ।वह यूटयूब चैनल पर खुद के कुकरी शो भी चलाते हैं। वह कुकरी शो में ऐसी डिशेज बनाते हैं जो बहुत ही इनोवेटिव होते हैं।

देखें, निहाल का youtube चैनल


सॉल्टीन डिशेज से ज्यादा वो डेजर्ट बनाने का शौक रखते हैं। मिकी माउस मैंगो रेसिपी से उन्हें फेसबुक पर काफी पॉपुलैरिटी मिली जिसके बाद से वह लाइव शो करने लगे। निहाल राज के वीडियो को शेयर करने का फेसबुक पर एक स्लॉट भी दिया गया। इस स्लॉट में उन्हेंज 2000 डॉलर यानी की 133521 रुपए दिए गए।

loading...
(Visited 51 times, 1 visits today)

Related posts:

पढ़ें, कहीं आपके एंड्राइड का व्हाट्स-एप तो नहीं होगा बंद
Huawei P8 Lite (2017) स्मार्टफोन लॉन्च, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन
एक बार मोबाइल चार्ज करें और धड़ल्ले से चलाएं तीन महीने तक
Vivo Y69 में है जबरदस्त फीचर , 16 MP फ्रंट कैमरा के साथ लांच हुआ ये हैण्डसेट
धर्मगुरुओं का हमारी अर्थव्यवस्था में योगदान
रिलायंस Jio फोन में हर साल कराना पड़ेगा 1500 रूपये का रिचार्ज, नहीं तो छीन लेगी कंपनी
रोबर्ट वाड्रा दुनिया के नामी दामादों में शुमार
नेस्ले मैगी एक बार फिर घेरे में, लगा जुर्माना

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar