ओह्ह तेरी ! इस बल्लेबाज ने बना डाले एक गेंद में 7 रन, जानें कैसे और देखें वीडियो

भारत में क्रिकेट की दीवानगी इस तरह हैं कि यहां क्रिकेट लोगों की भावनाओं से जुड़ा है. क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जिसमें आप ये नहीं कह सकते की अगली बॉल पर क्या होगा. वैसे क्रिकेट में बल्लेबाज एक गेंद पर 6 रन बना सकता है और यदि गेंद वाइड हो और नो-बॉल हो तो उस पर 6 से ज़्यादा रन ले लेता है. लेकिन आज हम आपको ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने वाले हैं जिस बल्लेबाज ने बना डाले एक गेंद में 7 रन . कमाल की बात ये हैं कि इन रनों में वाइड और नो-बॉल के रन नहीं थे.

दरअसल ऐसा इंग्लैंड के घरेलू टी-20 मैच में हुआ. जो केंट और समरसेट के बीच मैच खेला जा रहा था, इस मैच में इंग्लैंड के समरसेट के बल्लेबाज़ स्टीव डेविस ने एक गेंद पर 7 रन बटौर लिए. बल्लेबाज ने बना डाले एक गेंद में 7 रन

आप भी देखें ये विडियो :

इस मैच में डेविस ने कवर्स की तरफ शॉट खेला और तीन रन दौड़ लिए, लेकिन केंट के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने बल्लेबाज़ को रन आउट करने के लिए गेंदबाज़ की तरफ थ्रो फेंका, लेकिन वहां कोई भी फील्डर उस गेंद को नहीं पकड़ पाया और गेंद बाउंड्री पार कर गई.

इस तरह पहले के तीन भागकर और बाउंड्री के चार रन यानि कुल सात रन बल्लेबाज़ ने एक गेंद में जुटा लिए और वो रन उसके स्कोर में जुड़ गए.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar