ओह्ह तेरी ! महज़ 8 माह की है ये बच्ची, पर वजन जानकर उड़ जाएंगें आपके होश

आज दुनिया में जा न जाने कितनी अजीबोग़रीब बीमारियाँ पैदा हो रही है जिनके बारे में डॉक्टर भी पता लगने  मे नकाम साबित हो रहे हैं और ऐसी ही एक बीमारी से ग्रसित हा ये बच्ची जो अभी महज़ 8 माह की पर अभी से मोटापा का शिकार हो गयी है . महज़ 8 माह की है ये बच्ची, वजन जानकर उड़ जाएंगें होश !

पंजाब के अमृतसर में रहने वाले सूरज की बेटी चाहत जो अभी महज़ 8 माह की है पर वजन लगभग 20 किलो ग्राम है. जन्म के समय चाहत का वजन सभी बच्चों की तरह ही था. जैसे-जैसे चाहत की उम्र में विस्तार हुआ उससे ज्यादा तेजी से इसके वजन का विस्तार हुआ. चाहत सिर्फ अपनी माँ का दूध ही पीती है.

लेडी छोटा भीम हैं 8 माह की चाहत
Image Source : foxnews.com

अमृतसर के मोक्मपुरा की चाहत का वजन समय से पहले बढ़ता जा रहा है, आमतौर पर आठ माह के बच्चों का औसतन वजन 5 से 6 किलोग्राम होता है. लेकिन इस बच्ची का वजन 20 किलो ग्राम है. इस बच्ची के वजन की समस्या केवल शहर में ही नहीं बल्कि इंटरनेट पर भी बनी हुई है, इतना वजन देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं. इस बढ़ते हुए वजन के कारण चाहत और उनके परिवार वालो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

महज़ 8 माह की है ये बच्ची, वजन जानकर उड़ जाएंगें होश  …

लेडी छोटा भीम हैं 8 माह की चाहत
Image Source : thesun.co

इस बीमारी का पता लगाने के लिए डॉक्टरों ने कई बार खून की जाँच करने की कोशिश की लेकिन मोटी चर्बी होने के कारण सिरिंज अंदर नही जा रही है. चाहत के शरीर की चमड़ी मोटी हो गई है और हाथ-पांव, पेट सहित चेहरा भी फूल गया है. शरीर में चमड़ी लटकने लगी है.

लेडी छोटा भीम हैं 8 माह की चाहत
Image Source : growingyourbaby

चाहत के पिता सूरज की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नही है, जिससे वह अपनी बेटी का इलाज कराने में असमर्थ हैं. उनके पास जितने पैसे थे वो सब चाहत के कुछ टेस्ट कराने में लगा दिए. ऐसे में कोई समाज सेवी संस्था चाहत को सामान्य अवस्था में लाने के लिए उनकी सहायता करें. चाहत की माँ का वजन चाहत का दोगुना(40 किलो ग्राम)हैं.

loading...
(Visited 297 times, 1 visits today)

Related posts:

रातों रात गायब हो गया था शहर, पर अब हजारों साल बाद मिला
जब अंडे से निकला हीरा , तो पगलागई औरत
यहाँ सब लोग रहते हैं अंडरग्राउंड, जानिए इसके बारे में.....
फटी रह गयीं सबकी आँखें, जब लहंगे की जगह शॉर्ट्स पहनकर मंडप में पहुंची दुल्हन
ओह्ह तेरी! इस स्कूल में टीचर बच्‍चों के पैर छूकर लेते हैं आर्शीवाद
ऐसे बाबा जिन्होंने लोगों की आस्था का किया बलात्कार
अमेरिका में पाक का बैंक हुआ बैन, इतने का लगा जुर्माना
इंसान ही नहीं बल्कि ये ये जानवर भी नशाप्रेमी

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar