ऑनलाइन नीलामी हो रही है इस शख्स की, वो भी एक साल की वारंटी के साथ

आज कल लोगों में ऑनलाइन शॉपिंग जा बड़ा क्रेज है. ऑनलाइन आप कुछ भी खरीद व बेच सकते हो.पर आपने कभी किसी इंसान के ऑनलाइन शोपिंग साईट पर बेचने के बारे में सुना है.आपको यह थोडा अटपटा लग रहा होगा पर यह शत प्रतिशत सच है.जी हाँ दोस्तों एक शख्स जो खुद को ही ऑनलाइन नीलाम कर रहा है.खुद को ऑनलाइन नीलाम करने का ये अजीबोगरीब मामला रूस में देखने मिलता है.

alexender

 ख़ुद की ऑनलाइन नीलामी

दरअसल  रूस में रहने वाले 21 साल के एलेक्‍जेंडर क्रामारेंको  की, जो खुद को एक ऑनलाइन ऑक्‍शन साइट पर नीलाम कर रहा है. एलेक्‍जेंडर ने इस साईट पर अपना पोर्टफोलियो बनाया है . यही नहीं अपना प्रोफाइल देते हुए उसने शर्टलेस फोटो भी पोस्‍ट की. उसमें यह उल्‍लेख किया गया है कि एक साल तक शादी के वारंटी के साथ उपलब्‍ध.

इतना ही नहीं एलेक्‍जेंडर ने अपनी नीलामी पर ये अनोखी शर्तें भी रखीं हैं

  1.  सबसे अधिक बोली लगाने वाली महिला के साथ एक साल तक पति की तरह रहेगा.
  2. 35 वर्ष से ज्यादा उम्र वाली महिलाओं को नीलामी में हिस्सा लेने की मनाही है
  3. नीलामी के लिए कम से कम 10,000 रूसी रबल्स यानी की करीब 11500 रुपए की बोली लगाना जरूरी है
  4. लकी विजेता की घोषणा इसी सप्ताह के अंत तक कर दी जाएगी, उसके बाद एलेक्जेंडर की उससे शादी की तारीख तय की जाएगी.

alexender

एलेक्जेंडर एक युवा उद्यमी है. जो अपने एक कॉन्ट्रेक्ट को पूरा नहीं कर पाया था. इसके चलते उसे 32 लाख रुपयों का नुकसान उठाना पड़ा. एक कंपनी ने उसे स्क्रीन प्रिंटिंग के लिए ऑर्डर दिया था. लेकिन एलेक्जेंडर न तो वक्त पर प्रिंटिंग ऑर्डर पूरा कर पाया. और न ही ऑर्डर देने वाली कंपनी का मैटेरियल लौटा पाया.

हालांकि, यह ऑर्डर एलेक्जेंडर की बजाय उसके दोस्त को दिया गया था, जो फेलियर साबित हुआ. ऐसे में एक ऑनलाइन ऑक्सन कंपनी उनसे मिली. और दोनों ने ही इस नीलामी के लिए अपनी सहमति दे दी.

एलेक्जेंडर अब रूस में काफी लोकप्रिय हो चुका है. अब तक उस पर 3 लाख रुपए की बोली लगाई जा चुकी है. वह और इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें इससे ज्यादा बोली लगाए जाने की अभी उम्मीद है .

 

source : naidunia

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar