ऑस्ट्रेलिया के 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने तोड़ा 33 साल पुराना रिकॉर्ड

आपने और हमने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई बार किसी बल्लेबाज को तिहरा शतक लगाते हुए सुना और देखा है. लेकिन आपने कभी ऐसा सुना है कि 35 ओवर में ही किसी बल्लेबाज ने तिहरा शतक बना दिया हो. ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने ऐसा कर दिखाया है.

आपको बता दें कि ऐसा कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 32 वर्षीय बल्‍लेबाज का नाम जोश डंस्‍टन है. जिसने घरेलू मैच में 307 रनों की पारी खेली, इस पारी के दौरान जोश ने 40 छक्के लगाकर वेस्टइंडीज़ के सर विव रिचर्ड्स के 33 साल पुराने रिकॉर्ड को भी पीछे तोड़ दिया.

दरअसल पोर्ट अगस्ता क्रिकेट ऐसोसिएशन बी ग्रेड मुकाबले में वेस्ट अगस्ता की टीम का मैच सेंट्रल स्टार्लिंग टीम से था. इस टूर्नामेंट में जोश डंस्टन वेस्ट अगस्ता की टीम से खेल रहे थे जो तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान पर उतरे.

जोश डंस्‍टन की टीम के 5 बल्लेबाज़ शून्य पर आउट हो गए थे और उनके अलावा रसेल ही ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने दहाई का आंकड़ा पार किया उन्होंने 18 रन बनाए. जोश और रसेल के बीच 7वें विकेट के लिए 203 रनों की साझेदारी हुई जिसमें रसेल के महज 5 रन थे.

डंस्‍टन की टीम ने सेंट्रल स्‍टर्लिंग के खिलाफ 9 विकेट पर 354 रन बनाए. जिनमें से 86.72 रन डंस्‍टन ने बनाए. इसके साथ ही डंस्‍टन ने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स के द्वारा 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. 1984 में इंग्‍लैंड के खिलाफ इंडीज टीम ने 9 विकेट पर 272 रन बनाए जिनमें से 69.48 फीसदी (189) रन रिचर्ड्स ने बनाए थे. हालांकि डंस्टन 307 रन के पारी खेलकर आउट हो गए थे.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar