कभी ऐसे दिखते थे फ़िल्म बाहुबली स्टार्स , देखें ….

एसएस. राजामौली के डायरेक्शन में 2015 में बनी फ़िल्म ‘बाहुबली’  बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी वहीँ  फ़िल्म में कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस सवाल का जवाब जानने के लिए दर्शकों को फ़िल्म ‘बाहुबली’  के सीक्वल ‘बाहुबली 2’ (बाहुबली : द कन्क्लूजन) का  बेसब्री  इंतजार है।

बता दें कि फिल्म का ट्रेलर 16 मार्च को रिलीज हो गया। एसएस. राजामौली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के ट्रेलर में प्रभास, राणा दग्गुबती और अनुष्का शेट्टी का एक्शन अवतार देखने को मिल रहा है। इसके अलावा, ट्रेलर से साफ है कि इस पार्ट में देवसेना (अनुष्का शेट्टी) और अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) की लव स्टोरी भी दिखाई जाएगी। बता दें कि यह फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होगी।

 फ़िल्म बाहुबली के सारे ही किरदार  वैसे तो पूरी दुनिया में पोपुलर हो चुके हैं  पर हम इन स्टार्स की कुछ ऐसी फोटोज दिखा रहे हैं, जो शायद ही आपने देखी हों। डालते हैं एक नजर…

किरदार : अमरेंद्र बाहुबली/शिवा
एक्टर : प्रभास

प्रभास तेलुगु फिल्मों के पॉपुलर स्टार हैं। हिंदी ऑडियंस के बीच उनकी पहचान ‘बाहुबली’ से बनी। हालांकि, इससे पहले अजय देवगन स्टारर ‘एक्शन जैक्सन’ के एक सॉन्ग में कैमियो कर चुके हैं।

किरदार:देवसेना
एक्ट्रेस:अनुष्का शेट्टी

अनुष्का का असली नाम स्वीटी शेट्टी है। वे साउथ की ‘रगड़ा’, ‘सिंघम’, ‘सिंघम2’, ‘अरुंधति’ और ‘रुद्रमादेवी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

किरदार:कटप्पा
एक्टर:सत्यराज

सत्यराज तेलुगु फिल्मों के एक्टर हैं। लेकिन तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं की फिल्मों में उन्होंने काम किया है। ‘बाहुबली’ से पहले उन्हें शाहरुख खान स्टारर बॉलीवुड फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में दीपिका पादुकोण के पिता के रोल में देखा जा चुका है।

किरदार:भल्लालदेव
एक्टर:राणा दग्गुबती

तेलुगु फिल्म ‘लीडर’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू करने वाले राणा ‘बाहुबली’ से पहले बॉलीवुड में ‘दम मारो दम’, ‘डिपार्टमेंट’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘बेबी’ में काम कर चुके हैं।

किरदार:बिज्जलदेव
एक्टर:नसर

मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों के इस एक्टर ने बॉलीवुड की भी कुछ फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार स्टारर ‘राउडी राठौर’ में विलेन बापजी के रोल में भी वे दिखाई दिए थे।

किरदार:अवंतिका
एक्ट्रेस:तमन्ना भाटिया

तमन्ना वैसे तो साउथ इंडियन फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। लेकिन बॉलीवुड में भी उन्होंने काम किया है। वे ‘बाहुबली’के अलावा ‘हिम्मतवाला’ और ‘हमशकल्स’ जैसी हिंदी फिल्मों में दिखाई दीं, जो फ्लॉप रहीं।

किरदार:शिवगामी
एक्ट्रेस:राम्या कृष्णन

32 साल के करियर में राम्या ने करीब 100 फिल्मों में काम किया है। इनमें से करीब 10 बॉलीवुड की हैं। बॉलीवुड में उन्होंने ‘दयावान’, ‘परंपरा’, ‘सपथ’,’बड़े मियां छोटे मियां’ और’वजूद’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।

किरदार:कालकेय
एक्टर:प्रभाकर

करीब 25 साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुके प्रभाकर ने एक्टिंग डेब्यू भी एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘मर्यादारमन्ना’ (2010) से किया था।

किरदार:स्पिरिट सेलर
एक्टर:एस एस राजामौली

राजामौली एक्टर से कहीं बढ़कर पॉपुलर डायरेक्टर हैं। ‘बाहुबली’ से पहले वे ‘मगधीरा’ और ‘ईगा'(मक्खी) जैसी सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं।

सौजन्य : दैनिक भास्कर 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar