बसपा नेता दीपक की हत्या का मुख्य आरोपी बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने बसपा नेता दीपक भारद्वाज की हत्या के मुख्य आरोपी मच्छेंद्र नाथ को गिरफ्तार कर लिया है. चार साल से फरार चल रहे इस आरोपी को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. आपको बता दें इस आरोपी को पकड़ने के लिए साउथ दिल्ली पुलिस, क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल की टीमें 4 साल से लगी हुई थीं. जब ये आरोपी पकड़ा गया तो ये बाबा के भेष में और नाम बाबा प्रतिभानंद बताया. इस बाबा पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था.

दरअसल बसपा नेता दीपक भारद्वाज के पास 400 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति थी. दीपक भारद्वाज के बेटे ने प्रतिभानंद को 5 करोड़ रुपये में हत्या की सुपारी दी थी. 26 मार्च, 2013 को दिल्ली में बिजनेसमैन और नेता दीपक भारद्वाज की उनके फार्म हाउस पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

प्रतिभानंद हत्या को अंजाम देने के बाद नेपाल और फिर दूसरे देश भाग गया था. गाजियाबाद पुलिस को कुछ सुराग मिले, इधर दिल्ली पुलिस को भी बाबा की जानकारी मिल गई थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में पुलिस ने दीपक भारद्वाज के बेटे नितेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया और नितेश ने कत्ल की बात भी कबूल की थी.

दीपक के बेटे सहित, उसका साथ देने के आरोप में वकील और 3 शूटरों को अरेस्ट किया गया. जिसने हथियार और गाड़ी दिलवाई, उन दोनों को भी अरेस्ट कर लिया गया था. लेकिन प्रतिभानंद अब तक पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा पर आखिरकार पुलिस ने बाबा को भी गिरफ्तार कर लिया.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar