घर का किराया भी समय पर देगी बैंक, जाने क्या है स्कीम

बैंक देगी घर का किराया

अगर आप किराये के घर में रह रहे हैं और हर महीने किराया समय पर देने के लिए परेशान होते हैं. तो इस जानकारी को पढ़िए खुद ही किराये की टेंशन छोड़ देंगे.

भारत या यूँ कहे सारी दुनिया में ही ऐसे कई लोग हैं जिनके पास अभी भी अपना घर नही है इन लोगों को हर महीने घर का किराया देने के लिए परेशान रहना पड़ता है. अगर ऐसा हो कि आपकी यह परेशानी भी बैंक ही ले ले तो.

दरअसल हाल ही में कुछ बैंकों में यह सुविधा शुरू की है जिसमे वे आपके घर का किराया हर महीने समय पर जमा कर देंगे बस आपको कुछ चार्ज देना होगा. निराश मत होइए सर्विस के बारे में जानकर आप खुश हो जायेंगे.

बैंक देगी घर का किराया

लंदन स्थित कंपनी रेडजिराफ का फाइनेंस टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ‘रेंटपे’ आपको क्रेडिट कार्ड की मदद से घर का किराए का भुगतान करने की सुविधा देगा. वर्तमान में एसबीआई कार्ड, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के क्रेडिट कार्ड होल्डर इस सुविधा का लाभ उठा सकते है.

****यह भी पढ़ें****

फूलों का रस बनेगा, घायल सैनिको के उपचार की दवा

जानें, क्यों लगती है नशे की लत ?

*****

कैसे करे उपयोग

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले रेडजिराफ की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रेंटपे पर रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी और से मकान मालिक की जानकारी भरनी होगी और साथ ही किरायेनामा की एक कॉपी भी अपलोड करनी होगी. यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एक रेडजिराफ आईडी जारी की जाएगी. इसके बाद आपको रेडजिराफ आईडी को अपने क्रेडिट कार्ड कंपनी के साथ रजिस्टर्ड कराने की जरूरत होगी. एक बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपके मकानमालिक के बैंक खाते में निर्धाति तारीख पर किराए का भुगतान जमा होने लगेगा.

बैंक देगी घर का किराया

क्या होंगे चार्जेस

रेंटपे आपसे ट्रांजैक्शन का 0.39 प्रतिशत ट्रांजैक्शन शुल्क और टैक्स लेगा. एसबीआई के अलावा अन्य सभी बैंकों पर न्यूनतम 39रूपए प्रति ट्रांजैक्शन देना होगा. मतलब अगर आपका किराया 10000 है तो 39 रूपए  अलग से देने होंगे. एसबीआई  पर यह 1.75 प्रतिशत प्रतिमाह और टैक्स अलग से देना होगा.

अन्य लाभ भी

अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर आपको रिवार्ड प्वाइंट्स भी मिलेंगे। चूंकि किराये की राशि बहुत बड़ी होती है, इससे ग्राहकों को बेहतर रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे। इन प्वाइंट्स को आप बैंक के कैटेलॉग में शामिल 200 से अधिक प्रोडक्ट्स ऑप्शन, गिफ्ट वाउचर, ई-वाउचर और एयर माइल्स से रिडीम्ड करवा सकते हैं।

loading...
(Visited 91 times, 1 visits today)

Related posts:

घर लेना हुआ बेहत सस्ता , इस बैंक ने की अपनी ब्याज दरों पर भारी कटौती
अमेरिका में पाक का बैंक हुआ बैन, इतने का लगा जुर्माना
PNB के खाताधारकों को बुरी खबर, हो सकती हैं 300 ब्रांच बंद
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) में ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती
एसबीआई के YONO एप से लोन, क्रेडिट कार्ड और शौपिंग होगी आसान
अब बैंक लेगा 500 और 2000 के वो नोट जिनपर कुछ लिखा हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar