बिग बॉस के विजेता क्या करते हैं अब, जानें

इंडियन टेलेविज़न का सबसे पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस के अब तक 10 सीजन पूरे और 11 वां सीजन शुरू हो गया है. इस शो में टीवी, फिल्म दुनिया और राजनीती के लोगों को लिया जाता है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि, बिग बॉस के सभी सीजन के विजेता क्या करते हैं अब.

बिग बॉस सीजन 10 (2016)

बिग बॉस सीजन 10 के विजेता मनवीर गुर्जर बने थे. बिग बॉस के इस सीजन में सिलेब्स के साथ आम आदमी भी आए थे और इस सीजन के विनर भी आम आदमी ही रहे.

बिग बॉस सीजन 9 (2015)

बिग बॉस सीजन-9 के विजेता प्रिंस नरूला बने, प्रिंस स्पिलट्सविला सीजन-8 में भी दिखाई दे चुके हैं. प्रिंस एंड टीवी पर शुरू सीरियल ‘बढ़ो बहू’ में हरियाणवी पहलवान के रोल में नजर आते हैं.

बिग बॉस सीजन 8 (2014)

बिग बॉस 8 जीतने के बाद गौतम गुलाटी को कई ऑफर मिले. क्रिकेटर अजहरुद्दीन बेस्ड फिल्म ‘अजहर’ में उन्होंने रवि शास्त्री का अनोखा किरदार प्ले किया. छोटे परदे पर सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में काम कर चुके गौतम के मुताबिक, अब वो टीवी सीरियल की बजाय फिल्मों में ज्यादा काम करेंगे.

बिग बॉस सीजन 7 (2013)

बिग बॉस सीजन 7 में गौहर खान खिताब जीत ले गई थीं. गौहर इसके बाद मूवीयों में काम करने लगी.

बिग बॉस सीजन 6 (2012)

बिग बॉस सीजन 6 में उर्वशी ढोलकिया विजेता बनी थीं. सब टीवी के शो ‘बड़ी दूर से आए हैं’ में उन्होंने अभिनय किया था. उनका कहना है कि बिग बॉस से उनकी लाइफ में कोई चेंज नहीं आया. मैंने एक इवेंट कंपनी शुरू की है, जिसका नाम है फ्रीडम, मैं अपना पूरा समय कंपनी और परिवार को दे रही हूं. टीवी काफी डिमांडिंग है और मैं उसे ज्यादा समय नहीं दे सकती.

बिग बॉस सीजन 5 (2011)

जूही परमार बिग बॉस सीजन 5 विजेता बनने के बाद उन्हें कई ऑफर्स मिले. उन्होंने कहा कि, मुझे मां की जिम्मेदारी निभानी थी और मैंने वही किया. मैंने परिवार की बागडोर संभाली और मैं अपने इस फैसले से खुश हूं. ‘बिग बॉस’ के घर में मुझे पूजा बेदी जैसी अच्छी दोस्त मिली, शो से मुझे जो राशि मिली थी, उसमें से कुछ मैंने खर्च कर दी और कुछ इन्वेस्ट की है.

बिग बॉस सीजन 4 (2010)

सीजन 4 में श्वेता तिवारी विजेता बनी थीं, ‘बिग बॉस’ जीतने के बाद श्वेता ने ‘नागिन’, ‘सजन रे झूठ मत बोलो’, ‘परवरिश और ‘बालवीर’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया है. श्वेता को आखिरी बार सीरियल ‘बेगुसराय’ में देखा गया था.

बिग बॉस सीजन 3 (2009)

बिग बॉस सीजन 3 में विंदू दारा सिंह विजेता बने थे, विंदु दारा सिंह का कहना है कि बिग बॉस ने मेरी जिंदगी बदलकर रख दी. मैं स्पॉट फिक्सिंग में फंस चुका था, लेकिन ‘बिग बॉस’ के जरिए लोगों को मेरी ईमानदारी और बेगुनाही देखने को मिली. वर्तमान में मैं पंजाबी सिनेमा के साथ-साथ और भी कई काम कर रहा हूं. विंदु आखिरी बार रियलिटी शो ‘पावर कपल’ में नजर आए थे.

बिग बॉस सीजन 2 (2008)

2008 के सीजन 2 में आशुतोष कौशिक बिग बॉस के विजेता बने थे. आशुतोष कौशिक टीवी सीरियल ‘सावधान इंडिया’ में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा आशुतोष ने फिल्म ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ और ‘जिला गाजियाबाद’ में भी काम किया है.

बिग बॉस सीजन 1 (2006)

बिग बॉस सीजन 1 (2006) के विजेता आशिकी (1990) फेम एक्टर राहुल रॉय थे. राहुल रॉय के मुताबिक मुझे बिग बॉस का ऑफर तब मिला जब यह नया-नया था. उस समय इस शो में इतनी कंट्रोवर्सीज नहीं होती थी और न ही उस समय ये इतना पॉपुलर था. प्राइज मनी का कुछ हिस्सा मैंने चैरिटी में लगा दिया और बाकी फैमिली के काम में लिया.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar