siteswebdirectory.com"बाहुबली" के बाद अब होगी राजामौली की " महाभारत " - फाडू पोस्ट

“बाहुबली” के बाद अब होगी राजामौली की ” महाभारत “

साउथ के डायरेक्टर एस.एस. राजामौली इन दिनों अपनी फिल्म ‘बाहुबली : द बिगिनिंग’ की सीक्वल ‘बाहुबली : द कन्क्लूजन’ के पोस्ट प्रॉडक्शन वर्क में बिजी हैं। यह फिल्म इसी साल 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है और इसे लेकर दर्शकों में भारी उत्सुकता है।

लेखक आनंद नीलकंठन ने तो ‘बाहुबली’ की कहानी से प्रेरित होकर इसके प्रीक्वल के रूप में एक किताब ही लिख दी है, जिसका नाम उन्होंने ‘द राइज सिवगामी देवी’ रखा है, जिसका फ्लैप कवर शुक्रवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में लॉन्च किया जाएगा। दर्शकों को याद होगा कि ‘बाहुबली : द बिगिनिंग’ में माहिष्मती साम्राज्य की बागडोर रानी सिवगामी देवी के हाथों में ही थी।

इसी बीच यह ख़बर आई है कि राजामौली महाभारत को भी बड़े परदे पर पेश करने की तैयारी में हैं, कहा जा रहा है कि इसके लिए तैयारियां शुरू हो गयी हैं।

महाबजट की महाभारत

महाभारत का दृश्य

मीडिया मे आने वाली खबरों की माने तो इस फिल्म का बजट बहुत ज्यादा है। अंदेशा है कि यह लगभग 600 करोड़ रूपए का प्रोजेक्ट है। इसमें अभी कलाकारों की फीस शामिल नहीं है, फीस सहमिल होने के बाद इस फिल्म का बजट और बढ़ जायेगा।

भारतीय सिनेमा के इतिहास की यह सबसे भव्य फिल्म होगी। इस फिल्म को बनने मे लगभग 4 से 5 वर्ष का समय लग सकता है, क्योंकि बाहुबली की तरह ये फिल्म भी 2 भागो मे बनाई जाएगी। इसलिए राजामौली ऐसे कलाकारों की तलाश मे हैं जो इतना वक़्त फिल्म के लिए दे सकें।

बॉलीवुड हरकत मे

राजामौली के इस भव्य प्रोजेक्ट को देखते हुए, बॉलीवुड भी हरकत मे आ गया है। कई कलाकार और प्रड्यूसर भी इस फिल्म से जुड़ने की जुगत मे हैं। वैसे तो ‘बाहुबली’ सीरीज की दोनों फिल्में हिंदी में डब होकर आई थीं, मगर ‘महाभारत’ राजामौली का पहला ऐसा प्रॉजेक्ट होगा, जिसे वह तमिल और तेलुगू के साथ विशुद्ध हिंदी में भी बनाएंगे। यही वजह है कि इस फिल्म में वह इन तीनों फिल्म इंडस्ट्रीज के ए लिस्टेड कलाकारों को लेना चाहते हैं इसलिए इस रेस में अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और शाहरुख खान के नाम भी चल रहे हैं।

यह भी पढ़े

कट्टपा ने बाहुबली को क्यूँ मारा ? इस तारीख को मिलेगा जवाब

चूंकि राजामौली की ‘महाभारत’ स्पेशल इफेक्ट्स और भव्यता के मामले में ‘बाहुबली’ से भी कई गुना आगे होगी, ऐसे में राजामौली के सक्सेस रेट को देखते हुए बॉलीवुड के कलाकार और कई प्रड्यूसर्स भी हिंदी सिनेमा के अब तक के इस सबसे बड़े प्रॉजेक्ट से जुड़ने की जुगत लगाने में लग गए हैं, क्योंकि इसमें उन्हें मुनाफा ही मुनाफा नजर आ रहा है। यही वजह है कि बॉलीवुड के प्रड्यूसर्स भी इस फिल्म के लिए पानी की तरह पैसा बहाने के लिए तैयार हैं।

शिवा ही अर्जुन

सूत्रों के मुताबिक, ‘राजामौली की ‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार तो उनके फेवरिट ऐक्टर प्रभास ही निभाएंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि प्रभास ने ‘बाहुबली’ के लिए चार साल से भी ज्यादा का समय दिया है और इस फिल्म के लिए उन्होंने बेहद कड़ी मेहनत भी की है।

महाभारत मे अर्जुन के किरदार के लिए

इस दौरान प्रभास ने कई फिल्मों के ऑफर भी ठुकराए। उनके डेडिकेशन से राजामौली खासे प्रभावित हैं और इसलिए प्रभास को हर हाल में इस फिल्म में लेना चाहते हैं और साथ ही उन्हें सबसे अहम किरदार भी देना चाहते हैं। प्रभास को भी राजामौली पर पूरा भरोसा है, ऐसे में इस फिल्म के लिए उनके ना करने की संभावना न के बराबर है।

सबसे ज्यादा फाइट कृष्ण के किरदार को लेकर है। हाल ही में राजामौली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘महाभारत’ में कृष्ण के किरदार के लिए उनकी पहली पसंद जूनियर एनटीआर हैं, क्योंकि उनकी ऐक्टिंग स्किल्स से वह खासे प्रभावित हैं। मगर इस बीच बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने हाल में एक बयान देकर राजामौली को नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर दिया है।

महाभारत मे कृष्ण के किरदार के लिए

आमिर ने कहा कि अगर राजामौली महाभारत की कहानी पर फिल्म बनाते हैं, तो वह उसमें कृष्ण की भूमिका निभाना चाहेंगे। आमिर के डेडिकेशन से राजामौली भी अच्छी तरह वाकिफ हैं, ऐसे में हो सकता है कि भारतीय दर्शकों के बीच आमिर की पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए राजमौली इस किरदार के लिए आमिर को ले लें।

बाहुबली की अपार सफलता को देखते हुए दर्शकों मे महाभारत को लेकर भी काफी उत्सुकता देखने को मिलेगी। अब इंतज़ार इस बात का है कि इस फिल्म की शूटिंग कबसे शुरू होगी। मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो राजामौली अगले साल से इस फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते हैं।

source-  navbharat times

loading...
(Visited 182 times, 1 visits today)

Related posts:

कोई अपनी सेहत से न करे खिलवाड़ - राजकुमार राव
कंगना रानाउत करेंगी अपनी फिल्म का निर्देशन
अंदाज अपना अपना के लिए परेश रावल ने दिए ये दो नाम
रागिनी एमएमएस ट्रेलर रिलीज़ फिल्म में डर कम बोल्डनेस एक लेवल ऊपर
टिप टिप बरसा पानी ने फिर से लगायी आग, विडियो वायरल
वरुण संग नज़र आई आलिया, क्या है फिल्म की तैयारी?
2.0 के पोस्टर एमी की आँखों में निहार रहे रजनी
जाह्न्वी और इशान की डेब्यू फिल्म धड़क का फर्स्ट पोस्टर रिलीज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar