टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ग्यारहवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों के बड़े स्कोर

आपने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कई बड़े स्कोर के बारें में सुना होगा जो किसी बल्लेबाज ने बनाएं होगें और मैदान में गेंदबाजों को दस में से दस विकेट लेने वाले अजीबोगरीब रिकॉर्ड के बारे में सुना होगा. लेकिन आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ग्यारहवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये बल्लेबाजों के बड़े स्कोर के बारे में बताने वाले हैं.

एस्टन एगर

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाद एस्टन एगर ने चार साल पहले नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए एगर ने महज 101 गेंदों में 97 रन ठोके.

टीनो बेस्ट

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने 7 जून 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में 95 रनों की पारी खेली, जो अब तक के किसी ग्यारहवें नंबर वाले बल्लेबाज का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हैं.

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के गेंदबाद जेम्स एंडरसन ने 2014 में भारत के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में 81 रनों की पारी खेली थीं.

ज़हीर खान

भारत के तेज गेंदबाज जहीर खान ने आज से 13 साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट में 2 छक्कों की मदद से 75 रन की शानदार पारी खेली थी.

रिचर्ड कॉलिंग

न्यूजीलैंड के रिचर्ड कॉलिंग ने आज से 34 साल पहले ऑकलैंड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

बर्ट वोग्लर

दक्षिण अफ्रीका के बर्ट वोग्लर ने 1906 में इंग्लैंड के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में नाबाद 62 रन बनाए, जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से पांच चौके और तीन गगन चुम्मी छक्के लगाए.

वसीम बारी

पाकिस्तान के बारी ने ब्रिजटाउन टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 60 रन बनाए थे.

जॉन स्नो

इंग्लैंड के जॉन स्नो ने 1966 में 59 रनों की नाबाद पारी खेली.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar