जाने, बॉलीवुड ईद सलमान खान के नाम कब से हुए

हर साल ईद पर सलमान खान की फ़िल्म का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है भाईजान की ईद हमेशा सिनेमा हॉल में बनती है ये तो सब जानते हैं. लेकिन बॉलीवुड ईद सलमान खान के नाम कब से हुए ? इस सवाल का जवाब बहुत ही कम लोग जानते हैं.

जाने , बॉलीवुड ईद सलमान खान के नाम कब से हुए ?

ईद पर फ़िल्म रिलीज़ करना अन्य प्रोडूसर को पड़ जाता है मंहगा

हर साल बॉलीवुड ईद पर राज़ सिर्फ़ सलमान खान का  है इसलिए हर कोई प्रोडूसर अपनी फ़िल्म को ईद के मौके पर रिलीज़ करने से कतराता है.

सलमान खान की फ़िल्में  पहले भी के बार ईद पर रिलीज़ हुई हैं पर उन्हें कोई ख़ास सफ़लता नहीं मिली पर एक वक़्त ऐसा भी आया जब सलमान के नाम बॉलीवुड की ईद हो गयी  और हर साल ईद पर ब्लॉकबस्टर फ़िल्में उन्होंने अपने प्रसंशकों दी हैं  .

साल 2009 में फ़िल्म ‘वांटेड’ से सलमान की ईद मनना शुरू हुई

फ़िल्म ‘वांटेड’ से पहले सलमान खान का वक़्त बहुत ख़राब चल रहा था . सलमान खान की अधिकांश फ़िल्में  बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक फ्लोप साबित हो रहीं  थीं पर साल 2009 में  बोनी कपूर के बैनर तले बनी फ़िल्म ‘वांटेड’ ईद पर रिलीज़ हुई जो बॉक्स ऑफिस  पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई तब से सलमान खान की सारी फ़िल्में ईद पर रिलीज़ होने लगी और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने लगीं .

वांटेड के सौ करोड़ क्लब में शामिल होने लगी सलमान की फ़िल्में

अब सलमान खान की ईद पर रिलीज़ होने वाली हर फ़िल्म सौ करोड़ के क्लब में शामिल होती है

बॉलीवुड ईद सलमान खान के नाम कब से हुए ?

ईद 2010 : दबंग

भाई अरबाज़ खान के निर्देशन और प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म दबंग भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई जिसमें सोनाक्षी सिन्हा ने डेब्यू किया. और दोनों को दंबग गर्ल और दबंग खान से बॉलीवुड में नयी पहचान मिली.

ईद 2011 : बॉडीगार्ड

सलमान और करीना कपूर स्टारर यह फ़िल्म भी 2011 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी .

ईद 2012 : एक था टाइगर 

कैटरीना कैफ़ और सलमान खान स्टारर फ़िल्म कबीर खान ने निर्देशित की और ब्लॉकबस्टर साबित हुई .

ईद 2014 : किक 

सलमान खान , जैकलीन फ़र्नान्डिस , रणदीप हुड्डा स्टारर फ़िल्म किक का  निर्देशन और निर्माण साजिद नदियावाल ने किया और फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

ईद 2015 : बजरंगी भाईजान

कबीर खान द्वारा निर्देशित बजरंगी भाईज़ान बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त कलेक्शन देकर गयी और फ़िल्म आल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई .

ईद 2016 : सुल्तान

अली अब्बाज़ ज़फर द्वारा निर्देशित और यशराज प्रोडक्शन में बनी यही फ़िल्म  बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाकर गयी आल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई और साथ ही इस साल ही दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7 भारतीय फ़िल्म बनी .

ईद 2017 : ट्यूब लाइट 

सलमान खान की ‘ एक था टाइगर ‘, ‘ बजरंगी भाईजान ‘ , ‘ सुल्तान ‘ जैसी सुपर हिट फिल्मों को सफलता दिलाने के बाद एक बार फिर कबीर खान ने सलमान की  फ़िल्म ‘ट्यूब लाइट’  का निर्देशन किया . जो इस ईद पर रिलीज़ होगी . आशा करते हैं कि यह फ़िल्म भी पिछली तीनों फिल्मों की तरह ब्लॉकबस्टर साबित होगी.

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar