siteswebdirectory.com2017 की वो बॉलीवुड फ़िल्में जो हैं महिलाओं पर आधारित ... - Fadoo Post

2017 की वो बॉलीवुड फ़िल्में जो हैं महिलाओं पर आधारित

बॉलीवुड में कई ऐसी फ़िल्में बनी हुई हैं जो पूरी तरह से महिलाओं पर आधारित थी. लेकिन आज हम आपको 2017 की वो बॉलीवुड फ़िल्में बताने वाले हैं जो महिलाओं पर आधारित फिल्में हैं.

अनारकली ऑफ आरा

इस फिल्म की कहानी बिहार के छोटे से गांव आरा की रहने वाली एक डांसर और सिंगर अनारकली की है. यह फिल्म समाज के संवेदनशील विषय को छूती है. यह छोटे शहरों में होने वाले सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर है. इस फिल्म को लोगों ने पसंद भी किया.

नाम शबाना

इस फिल्म की कहानी मुम्बई की रहने वाली शबाना (तापसी पन्नू) की है जो अपनी मां के साथ जिंदगी गुजर रही होती है और कुछ ऐसे हालात आते हैं जिसकी वजह से उसे स्पेशल टास्क फोर्स ज्वाइन करना पड़ता है. इसके बाद तस्करी करने वाले गिरोह का सामना करने के लिए वो खुद को तैयार करती है.

बेगम जान

फिल्म ‘बेगम जान’ की कहानी है हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे के समय की, जहां बॉर्डर के बीचोंबीच एक कोठा आ जाता है और उस कोठे को तोड़ने के आदेश आते हैं. इस कोठे की मालकिन बेगम जान (विद्या बालन) इसे खाली करना नहीं चाहतीं क्योंकि इस ‘बेगम जान’ ने कई बेसहारा और समाज से सताई हुई लड़कियों को सहारा दिया है.

नूर

इस फिल्म की कहानी मुंबई की रहने वाली 28 साल की जर्नलिस्ट नूर रॉय चौधरी (सोनाक्षी सिन्हा) की है, जो अपने पिता के साथ रहती है. नूर की मां की बचपन में ही डेथ हो चुकी है. नूर हमेशा रीयल मुद्दे पर आधारित स्टोरीज करना चाहती है लेकिन उसका बॉस शेखर दास (मनीष चौधरी) हमेशा ही उसे एंटरटेनमेंट की स्टोरी करने को कहता है. इसी बीच नूर को एक ऐसे गैंग की कहानी का पता चलता है जो बहुत बड़ा रैकेट चलाता है.

पद्मावती

फिल्म की कहानी रानी पद्मावती की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती, शाहिद कपूर रावल रतन सिंह, और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में हैं.

भूमि

भूमि फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के आगरा की है. अरुण सचंदेव (संजय दत्त) एक जूते की दुकान के मालिक हैं. वो अपनी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) के साथ रहते हैं. कॉलोनी का एक और लड़का (विशाल) भूमि से एकतरफा मोहब्बत करता है. वो अपने दबंग चचेरे भाई धौली (शरद केलकर) के साथ मिलकर भूमि को शादी से ठीक एक रात पहले अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करता है. अब क्या अरुण और उसकी बेटी को न्याय मिल पाता है? ये सब इस फिल्म में देखने को मिलता हैं.

हसीना: द क्वीन ऑफ़ मुंबई

फिल्म में कुख्यात डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर की ज़िन्दगी की दिखाई गई है. हसीना का किरदार श्रद्धा निभा रही हैं. उनके साथ उनके सगे भाई सिद्धांत कपूर भी नज़र आएंगे जो फिल्म में भी उनके भाई दाऊद का रोल कर रहे हैं.

सीक्रेट सुपरस्टार

सीक्रेट सुपरस्टार्स’ में जायरा वसीम, मेहर विज और आमिर खान प्रमुख भूमिकाओं में हैं. आमिर और जायरा इससे पहले फिल्म ‘दंगल’ में काम कर चुके हैं. अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ 19 अक्टूबर को रिलीज हो रही है.

loading...
(Visited 90 times, 1 visits today)

Related posts:

गोविंदा और डेविड कर सकते हैं फिर साथ काम
ये अभिनेत्री 'हेट स्टोरी 4' में बिखेरेगी अपने हुस्न का जलवा
पाकिस्तान में सारा के साथ हुआ कुछ ऐसा, बदलनी पड़ी थी ड्रेस
दिलीप सिंह राणा की बायोपिक में दिख सकते हैं सुशांत
बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स जो रेप केस में फसकर जा चुके हैं जेल
7 नवम्बर को पता चलेगा टाइगर जिंदा हैं
सुपरफ्लॉप फिल्म, निर्माताओं को हुआ था 1,200 करोड़ रुपये का घाटा
नहीं थम रहा पद्मावती का विवाद, सुब्रमणियास्वामी ने दीपिका को बताया डच

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar