चाइना में होती है ब्रा स्टडी, डिग्री भी मिलती है

पूरी दुनिया में शिक्षा व्यस्था में सुधार का काम जोरों पर है हर देश में अलग अलग तरह से शिक्षा दी जा रही है. इस मामले में चीन सबसे आगे है यहाँ लोगो को पढाया कम जाता है बल्कि काम करने वाली मशीन ज्यादा बनाया जाता है. क्योंकि चीन की ज्यादातर अर्थव्यस्था इसी पर आधारित है. वहां सुई से लेकर राकेट तक सब कुछ बनता है. और इन पर कोर्स भी कराया जाता है. इन्हीं अजीब कोर्सेज में से एक है ब्रा स्टडी.

चाइना में होती है ब्रा स्टडी
ब्रा स्टडी
Image Source : cdn4.i-scmp.com

ये भी पढ़ें ज्यादा सेक्सी होना पड़ा काम पर भारी

शायद सुनकर आप हैरान हो लेकिन  यह सच है क्योंकि चीन में ब्रा स्टडीज के ऊपर डिग्री मिलती है चीन के हांगकांग में स्थित पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी ब्रा पर अध्धयन के लिए यह डिग्री उपलब्ध करवाती है.

क्यों करवाया जाता है ये कोर्स

ब्रा स्टडी
Image Source : lh6.googleusercontent.com

ये भी पढ़ें अब भारत भी जायेगा नरक देखने, जाने कब 

चीन दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चररिंग हब है. इसीलिए यहाँ ऐसे लोगों की आवश्यकता होती है जो किसी काम को सफाई से कर सकें. और सफाई से काम करने के लिए ट्रेंड व्यक्ति की आवश्यकता होती है क्योंकि यहाँ बनने वाली हर चीज़ बड़े बड़े ब्रांड्स द्वारा बेचीं जाती है. और जब बात ब्रा मेकिंग की हो तो दुनिया भर के टॉप ब्रांड्स Victoria’s Secret, Playtex, Nubian Skin, Chromat चीन में ही ब्रा बनबाती हैं. अतः यह कोर्स और ज्यादा अहम् हो जाते है.

क्या क्या सिखाया जाता है

ब्रा स्टडी
Image Source : shechive.files.wordpress.com

ये भी पढ़ें ये मछली थी इतिहास में सबसे बड़ी समुद्री शिकारी, जानें

प्रोफेसर जोआन यिप के अनुसार, इस कोर्स के दौरान विद्यार्थियों को ब्रा बनाने का काम सिखाया जाता है जिसमें एक वास्तविक ब्रा को काटना और सिलना , उपयोग होने वाली सामग्री को पहचानना, उपयोग में आने वाले कपडें की गुणवत्ता की परख करना, ब्रा डिज़ाइन करना, और साइज़ का माप लेना आदि सिखाया जाता है.

क्या है डिग्री का नाम

इस डिग्री का नाम Intimate Textiles and Accessories है जिसे चीन की Poly-technique University से मान्यता प्राप्त है. चूँकि चीन में हर साल लगभग 6 करोड़ ब्रा बनती है और हर ब्रा की क्वालिटी का ध्यान रखा जाता है इसलिए यह कोर्स कराना उचित भी है.

ब्रा स्टडी
Image Source : polyu.edu.hk

ये भी पढ़ें कैमरे के सामने शाहरुख़ ने रुलाया : अनुष्का

अगर इस खबर को पढ़कर आपके मन में भी इस डिग्री को करने का विचार कूंद आया हो तो आप भी इस कोर्स को बड़ी आसानी से कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको चीन जाना होगा.

loading...
Skip to toolbar