19 करोड़ में बिक रहा ये गाँव, जल्द करें अब तक नहीं मिला कस्टूमर

सुनने में भले ही ये अजीब और अटपटा लग रहा हो पर ये सच है . कनाडा की खूबसूरत सिटी वैंकूवर से कुछ किमी की दूरी पर स्थित खूबसूरत गांव रॉदन है, जो कि बिकाऊ है. जिसकी कीमत सिर्फ 2.8 मिलियन डॉलर (करीब 19 करोड़ रुपए) लगाई गई है. इस गाँव को आप छोटा-मोटा न समझें ये बेहत ही ख़ूबसूरत है. जिसकी खूबसरती का अंदाज़ा आप ऐसे लगा सकते हैं कि यहाँ कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है.

[masterslider id=”25"]

दरअसल इस गाँव के बिकने के पीछे ऐसा है कि,

इस गांव का मालिकाना हक जेरेमी सिरोइस नाम के व्यक्ति का है. जेरेमी के अनुसार, इस छोटे से गांव में अब नाममात्र के ही लोग रहते हैं. जो कुछ लोग बचे हैं, वे भी धीरे-धीरे गांव छोड़कर शहर में बसते जा रहे हैं.इसी के चलते.उन्होंने बीते दिसंबर महीने में यह गांव बेचने का विचार किया. इसकी कीमत उन्होंने 2.8 मिलियन डॉलर (करीब 19 करोड़ रुपए) रखी है. जेरेमी के मुताबिक, उनसे अब तक कई लोग मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन सौदा नहीं हो सका है. यहां अब तक सैकड़ों एड फिल्म व हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है

 

चारों ओर से कुदरती ख़ूबसूरती से हरा-भरा ‘रॉदन गांव’  का क्षेत्रफल 6 मिलियन स्केवर फीट है. इसी के चलते वैंकूवर सिटी से तो कई लोग यहां घूमने-फिरने भी आते हैं. गांव में 19वीं सदी के 22 मकान हैं, जिनमें गिनती के ही लोग रहते हैं. इस गाँव में एक खूबसूरत झील के अलावा यहां हॉर्स राइडिंग का मजा भी उठाया जा सकता है. गांव में एक चर्च, एक प्राचीन किला, एक पोस्ट ऑफिस (जो बंद हो चुका है) भी है.

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar