बारिश के समय में ऐसे चलाये अपनी गाड़ी

बारिश में ऐसे चलाये गाड़ी

बारिश के समय में गाडी चलाना मतलब बिना कुछ करे एक स्टंट को अंजाम देना. सड़क पर गाडी चलाते समय गाडी और अपना दोनों का ध्यान रखना जरूरी होता है. यही नहीं बल्कि रोड पर चलने वाले लोगो का ध्यान रखना भी जरूरी होता है.

अधिकतर समस्या फोर व्हीलर चलने वालो को आती है इसलिए इनके चालको को निम्न बातो को ध्यान रखना चाहिए जिससे कि वे सड़क पर बारिश में आसानी से गाडी चला सके और सुरक्षित रह सकें.

  • बिल्कुल पास पास न चलें

बारिश के समय में गाड़ियों के एक दम पास पास नहीं चलना चाहिए क्योंकि अचानक ब्रेक लगा देने से दुर्घटना हो सकती है. पास पास तो किसी भी मौसम में नहीं चलना चाहिए. ऐसे में एक्सीडेंट के चांसेस बढ़ जाते हैं.

  • वाईपर का रखें ध्यान

बारिश के समय में गाडी का वाईपर सबसे जरूरी हिस्सा होता है यह आगे का व्यू देखने में सूटेबल होता है. इसलिए गाडी का वाईपर हमेशा सही रखना चाहिए. और समय समय पर वाईपर बदलवाते रहना चाहिए.

बारिश में ऐसे चलाये गाड़ी

****यह भी पढ़ें****

बारिश में भीगने से बचाएगा अब बाइक अम्ब्रेला , जाने …..

भारत में ही मिल पाएंगे ऐसे घुमक्कड़ प्लेस

*****

  • पानी वाली जगह पर गाडी न ले जायें

बारिश के समय में सडको पर पानी भरा होना एक आम बात है और छोटे या बड़े सभी शहरों की यह समस्या है. ऐसे समय में अपनी गाडी को पानी भारी हुई जगहों से नहीं निकालना चाहिए क्योंकि इससे गाडी अंदरूनी पार्ट्स में पानी भर सकता है. जो गाडी को नुकसान पहुंचाते हैं.

  • सामने वाली गाडी को फॉलो करें

सामने वाले चालक की गाडी को आप फॉलो कर सकते हैं. और यह काम आप एक निश्चित दूरी रखकर कर सकते हैं इससे गड्डो और रास्ते का ज्ञान हो जाता है.

loading...
(Visited 127 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar