कॉमनवेल्थ में खिलाड़ियों को क्यों बांटे जा रहे हैं कॉन्डोम?

बुधवार से ऑस्ट्रेलिया में 21वें कॉमनवेल्थ खेलों का आयोजन शुरू हो रहा है. जिसमें शामिल होने हज़ारों की तादाद में खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के ‘गोल्ड कोस्ट’ में पहुंच रहे हैं पर जानकर हैरानी होगी कि खिड़ालियों और उनके साथ आये अधिकारीयों को स्वागत में कॉन्डोम और आइसक्रीम मुफ्त में दिया जा रहा है.

यौन स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर बांटे जा रहे हैं कॉन्डोम

कॉमनवेल्थ
Source : Google Image

दरअसल आयोजक खेल गांव को सुविधाजनक और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहै हें. इसमें करीब 6,600 खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के यौन स्वास्थ्य की चिंता भी शामिल है. इतनी बड़ी संख्या में कॉन्डोम उपलब्ध कराने का मतलब है कि हर शख्स को करीब 34 कॉन्डोम मिलेंगे यानी 11 दिन के खेल के लिए हर दिन औसतन तीन.

हाल ही में दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग ओलंपिक्स के दौरान आयोजकों ने 110,000 कॉन्डोम मुफ्त में बांटे थे. खेल आयोजनों के दौरान सबसे अधिक कॉन्डोम मुफ्त में बांटने का रिकॉर्ड रियो ओलंपिक्स का है. जिका वायरस के खतरे की आशंका को देखते हुए यहां 450,000 कॉन्डोम मुप्त में बांटे गए.

खिलाड़ियों को हर जरूरत का रखा रहा है ख्याल

गोल्ड कोस्ट खेलगांव में खिलाड़िय वर्चुअल रियलिटी कंप्यूटर गेम्स, तैराकी और मानव निर्मित वाटरफॉल के साथ आराम फरमा सकते हैं. इसके साथ ही पियानों बजाने और मुफ्त में आइसक्रीम जैसी सुविधाओं का भी इंतजान किया गया है. करीब 300 खानसामे 24 घंटे खुले रहने वाले डाइनिंग रूम में अलग अलग तरह का खाना परोसेंगे. इनमें वेगन, वेजिटेरियन, हलाल और ग्लुटेन फ्री के साथ ही लैक्टोज फ्री भोजन का भी इंतजाम किया गया है. एथलीटों के रहने के लिए 1250 अपार्टमेंट बनाए गए हैं जिन्हें 2019 के शुरूआत में किराए पर देने या फिर बेचने का इरादा है. आयोजकों का कहना है कि इस इलाके को फिर से विकसित करना “इन खेलों की सबसे अहम विरासत होगी.

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ खेल गोल्ड कोस्ट में तीन जगहों पर खेल आयोजन होंगे जबकि उद्घाटन और समापन समारोह करारा स्टेडियम में होगा. कुछ मुकाबले ब्रिस्बेन और क्वींसलैंड में भी होंगे.11 दिन के आयोजन में 71 देशों और इलाकों के खिलाड़ी 275 गोल्ड मेडल पर कब्जे के लिए जोर आजमाइश करेंगे.

source : dw.com

**** ये भी पढ़े ****

यहाँ जिंदा मछली को मुंह में डालकर किया जाता आनोखा उपचार , जाने

ज्यादातर इंसान इन 10 कारणों से मारे जाते हैं

इन पौधों को देखकर हैरत में पड़ जायेंगे आप

*****************

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar