भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता टीवी शो में नहीं गा सके ‘वंदे मातरम्’

भाजपा के नेता राष्ट्रवाद, देशभक्ती और राष्ट्रगान को लेकर कई बार मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं. मुसलमानों के वंदेमातरम् न गाने पर हंगामा खड़ा करने वाले भाजपाई नेता ख़ुद वंदेमातरम् पूरा नहीं गा पाते . हाल ही में एक निजी टीवी चैनल पर राष्ट्रगीत वंदे मातरम् न गा पाने वाले नेताओं की लिस्ट में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल का नाम भी शामिल हो गया हैं.

दरअसल एक निजी टीवी चैनल शो में जब गोपाल कृष्ण से एंकर ने राष्ट्रगीत वंदे मातरम् को सुनाने के लिए कहा तो पहले तो वो झिझके और कहा की वो इसे पूरा सुना सकतें हैं, क्योंकि उन्हें राष्ट्रगीत बचपन से ही आता है.

जब एंकर ने अग्रवाल से वंदे मातरम् सुनाने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि, “बिल्कुल सुना सकते हैं, वंदे मातरम् हम बचपन से गाते आ रहे हैं. मैं भारती विद्याभवन से पढ़ा हुआ हूँ वहाँ भी ये चलता था”. इतना कहने के बाद अग्रवाल ने वंदे मातरम् की पहली चार पंक्तियाँ सुनाई और चुप हो गये. जब टीवी एंकर ने उनसे राष्ट्रीय गीत की बाकी चार पंक्तियां सुनाने को कहा तो अग्रवाल आनाकानी करते हुए कहने लगे.

अग्रवाल ने कहा कि, वंदे मातरम् गाने के लिए उन्हें खड़ा होना पड़ेगा. एंकर ने कहा कि वो चाहें तो खड़े होकर गा सकते हैं. अग्रवाल ने फिर खड़े होकर भी इस गीत को गाया तो केवल पहली चार लाइनें ही गा सके. इससे पहले भी राकेश सिन्हा और उनसे पहले बीजेपी नेता नवीन कुमार भी एक टीवी शो में वंदे मातरम् की पहली चार पंक्तियां भी नहीं सुना सके थे.

loading...
(Visited 14 times, 1 visits today)

Related posts:

ये पुलिस वाला हैं रीयल लाइफ में सिंघम के साथ - साथ mr. india
हनीप्रीत मुंबई में गिरफ्तार, जानें इस अफवाह का सच
इस लड़की ने डिजाईन किया लखनऊ मेट्रो रेल का logo
हनीप्रीत इस एक्टर के साथ और राम रहीम हॉलीवुड में ...
धर्मगुरुओं का हमारी अर्थव्यवस्था में योगदान
जमीन में गढ़ रहे किसान, साथ दे रही महिलाएं
योगी के राज में भगवा हो गए सरकारी अस्पताल
नेस्ले मैगी एक बार फिर घेरे में, लगा जुर्माना

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar