siteswebdirectory.comदंगल गर्ल का माफ़ी नामा, समर्थन मे देश आया आगे - फाडू पोस्ट

दंगल गर्ल का माफ़ी नामा, समर्थन मे देश आया आगे

दंगल मे गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाने वाली 16 साल की ज़ायरा वसीम ने फेसबुक पर एक माफ़ी पत्र पोस्ट किया। इस पोस्ट के बाद देशभर मे लोगो की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई। यह पोस्ट ज़ायरा ने 14 जनवरी को महबूबा मुफ़्ती से मुलाकात के बाद किया था। जिसे कुछ समय बाद हटा लिया गया।

dangal girl zaira waseem image

 

इस पोस्ट मे उसने लिखा कि ”मुझे पता है कि हाल की मेरी गतिविधियों और मैंने जिन लोगों से मुलाक़ात की उससे कई लोगों ने अपमानित महसूस किया है। मैं उन सभी लोगों से माफी मांगती हूं जिन्हें मैंने अनजाने में दुख पहुंचाया। पिछले 6 महीने में जो कश्मीर में हुआ है, उनसे जुड़ी लोगों की भावनाओं को मैं समझती हूं। मुझे उम्मीद है कि लोग इस बात को समझेंगे कि जो कुछ हुआ वो खास परिस्थितियों में हुआ और उन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता था।”

dangal girl zaira waseem and mehbooba mufti meet in kashmir

 

महबूबा मुफ़्ती से मुलाकात के बाद अलगाववादियों से मिली धमकियों के चलते ज़ायरा ने यह माफीनामा पोस्ट किया। ज़ायरा ने आगे लिखा है कि ”मैं सिर्फ़ 16 साल की हूं, और वे मुझसे वैसा ही व्यवहार करेंगे, जैसा 16 साल की किसी बच्ची से किया जाता है। मैंने जो भी किया, उसके लिए मैं माफी मांगती हूं, लेकिन मैंने वह सब जानबूझकर नहीं किया। मुझे उम्मीद है कि लोग इसके लिए मुझे माफ करेंगे।”

दंगल गर्ल

dangal girl zaira in movie scene

अपने आप को रोल मॉडल मानने के बारे मे ज़ायरा ने लिखा है ”मुझे कश्मीरी युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। मैं यहां स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि मेरे नक्शेक़दम पर कोई नहीं चले. मुझे रोल मॉडल के रूप में नहीं देखा जाए। मैं जो कर रही हूं उस पर मुझे गर्व नहीं है। युवाओं को जानना चाहिए कि इतिहास में कई महान रोल मॉडल रहे हैं। मुझे कश्मीर की रोल मॉडल कहना युवाओं के लिए अपमानजनक होगा, उनका अपमान हम सभी का अपमान है।”

bollywood का मिला समर्थन

इन सब बातोँ के बाद पूरा देश और बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी ज़ायरा के समर्थन मे आये। बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने ट्वीट करके अपनि प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा कि ”जो छतों पर खड़े होकर आज़ादी के नारे लगाते हैं वे दूसरों को मामूली आज़ादी भी नहीं देते। शर्मनाक है कि ज़ायरा वसीम को अपनी कामयाबी के लिए माफ़ी मांगने पर मजबूर किया गया।”

आमिर खान ने भी ट्वीट करके ज़ायरा का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि ”ज़ायरा हम सब आपके साथ हैं। ज़ायरा आप न केवल भारत के बच्चों के लिए रोल मॉडल हैं बल्कि पूरी दुनिया के लिए के लिए हैं। निश्चित तौर पर आप मेरे लिए भी रोल मॉडल हैं। ईश्वर आपको दुआ दे। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि ज़ायरा को अकेल छोड़ दीजिए। उसका आदर कीजिए, वह अभी 16 साल की है और अपने लिए बेहतर कोशिश कर रही है।”

इस मामले मे गीता फोगट ने भी ज़ायरा के लिए कहा कि वो सारे देश के लिए रोल मॉडल हैं। उन्हें किसी बात के लिए माफ़ी मांगने की जरूरत नहीं हैं।

इस पोस्ट को हटाने के बाद ज़ायरा ने एक और पोस्ट किया। जिसमे उसने कहा कि “मैं नहीं जानती कि यह इतना बडा़ मुद्दा क्यों बन गया। मैं सिर्फ़ यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि मैं किसी की भावनाओं को आहत न करूं और अचानक यह मुद्दा नेशनल न्यूज़ बन गया।”

loading...
(Visited 94 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar