अन्धविश्वास की वजह से हुई फ्लाइट में देरी, घटना कर देगी हैरान

अन्धविश्वास की वजह से हुई फ्लाइट में देरी

अन्धविश्वास दुनिया में किस स्तर पर फैला हुआ है ये तो आप जानते ही हैं, लेकिन ये अन्धविश्वास कई लोगो के लिए परेशानी का सबब भी बन सकता है यह बात हैरान कर देने वाली है. और वो भी ऐसा जो किसी की सोच से भी परे हो.

चाइना की एक महिला द्वारा करे गए अन्धविश्वासी कार्य ने एक फ्लाइट की उड़ान को कई घंटे लेट कर दिया. दरअसल हुआ यूँ की 80 वर्षीय इस महिला ने अपनी प्लेन यात्रा को सफल बनाने के लिए उसके इंजन में सिक्के डाल दिए. यह घटना शंघाई पुडांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है.

महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है लेकिन इसका खामियाजा विमान में सफ़र कर रहे लगभग 150 यात्रियों को भुगतना पड़ा. एअरपोर्ट पुलिस की जानकारी के अनुसार जब यह महिला विमान में चढ़ रही थी तब उसने अपनी यात्रा को सफल बनाने के उद्देश्य से प्लेन के इंजन में सिक्के डाल दिए, ऐसा करते हुए उसे एक यात्री ने देख लिया. उसने तुरंत एअरपोर्ट स्टाफ को जानकारी दी.

अन्धविश्वास की वजह से हुई फ्लाइट में देरी

****यह भी पढ़े****

कैसे जिन्दा रहा ये शख्स 256 साल तक , जाने

ये हैं दुनिया की सबसे परफेक्ट फिगर वाली महिला

*****

जब चेक किया गया तो आठ सिक्के तो बाहर ही मिल गये लेकिन एक सिक्का इंजन के अन्दर चला गया, इसलिए पूरे इंजन की जांच की गयी. इस जांच में काफी समय चला गया और यात्रियों का इन्तेजार बढ़ गया.

यह पता चला है कि वह महिला आपने पति, बेटी और दामाद के साथ थी. जब इस अन्धविश्वास के बारे में उनसे पूछा गया तो पता चला कि हर बार प्लेन में यात्रा करते समय सुरक्षा के लिहाज से वो प्राथना करते हुए ऐसा करती हैं. लेकिन उनका ये अन्धविश्वास बाकी यात्रियों के खामियाजे की वजह बन गया.

loading...
(Visited 36 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar