क्यों छोड़ी धोनी ने IPL से कप्तानी, जाने पूरा मामला…..

आप शायद आईपीएल के सीजन 10 में एम एस धोनी को कैप्टन के रूप में न देखकर,खिलाड़ी के तौर पर खेलते देखेगें. क्योंकि धोनी की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टिवन स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजायन्टस टीम की कमान सौपी गई है. माही को कप्तानी से हटाने की का कारण सीजन 9 में राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स का प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा.पिछले सीजन में खेले गए 17 मैचों में से पुणे की टीम सिर्फ पांच मुकाबले में जीत दर्ज की थी. माही को कप्तानी से हटाने की एक और बढ़ा कारण उनका खराब फॉर्म भी हो सकता है. धोनी ने आईपीएल के सीजन-9 में 12 पारियों में सिर्फ 284 रन बनाए थे जिसमें सिर्फ एक अर्द्धशतक शामिल था.

धोनी
image source : thehansindia.com

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के सस्पेंड होने के बाद राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायन्स 2 सीज़न के लिए आईपीएल में जुड़ी थीं. ऑक्शन के लिए फ़िलहाल पुणे के पास 17.50 करोड़ का बैलेंस पर्स है. टीम में फ़िलहाल 17 खिलाड़ी हैं जिसका मतलब ये है कि 10 खिलाड़ी और टीम खरीद सकती है जिसमें 4 विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं

धोनी
image source : indianexpress.com

महेंद्र सिंह धोनी पहली बार किसी आईपीएल सीजन में कप्तान के तौर पर नहीं उतरेंगे. चेन्न्‌ई के साथ पहले 8 सीज़न में धोनी ने हर बार अपनी टीम को प्लेऑफ़ तक पहुंचाया, जिसमें 2 बार चेन्नई की टीम चैंपियन भी बनी. 2016 आईपीएल में अपनी नई टीम पुणे सुपरजायंट्स के साथ पहली बार धोनी की टीम अंतिम चार में शामिल नहीं हो सकी. धोनी ने यह फ़ैसला खुलकर अपने क्रिकेट फेंस को एजॉय करने के लिए किया है. हाल ही में उन्होंने भारत की वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था.

धोनी
image source :  sportskeeda.com

इससे पहले स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेलते थे जबकि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान थे. इन दोनों टीमों फिक्सिंग प्रकरण के मामले में बैन कर दिया गया है.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar