एक देश, जहाँ की सरकार चला रही है सेक्स कैम्पेन…..

एक तरफ भारत और चीन जैसे देश अपने देश में बढ़ती जनसँख्या से परेशान हैं तो वहीँ दूसरी तरफ दुनिया में ऐसे भी कई देश हैं जिनकी जन्मदर बहुत ही निचले स्तर पर है और दिन व दिन घटती जा रही है. जिनमें जापान, जर्मनी, सिंगापुर, मुख्य देश हैं. अपनी घटती जन्मदर को लेकर ये देश काफी चिंतिंत हैं और इनकी सरकारें समय-समय पर कुछ न कुछ योजनायें भी तैयार करती रही है.

इन्हीं में से एक देश ऐसा भी है जो अपनी घटती बिर्थ रेट को सुधारने के लिए अपने देशवाशियों को ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए प्रात्साहित कर रहा है.

दरअसल हम बात कर रहे हैं , डेनमार्क की जहाँ की सरकार अपनी देश की गिरती जन्मदर को सुधारे के लिए एक अनोखा कैम्पेन चला रही है जिसका नाम रखा  गया है ‘डू इट फॉर डेनमार्क!’

image source : hashslush.com

डेनमार्क की सरकार चाहती है की उनके देशवासी खुलकर सेक्स करें और खूब बच्चे पैदाकर जिससे  देश को बूढी आबादी से मुक्त हो किया जा सके.  यहाँ की सरकार सेक्स करने के लिए कर्मचारियों को छुट्टी देती है और लोगों को भी विशेष छूट दी गयी हैं. यह कैम्पेन पीछे 3-4 साल से सरकार द्वारा चलाया जा रहा है इसके लिए सरकार काफ़ी पैसा विज्ञापन और कई चीजों में खर्च कर रही है.

आप भी देखें इस सेक्स कैम्पेन का विडियो

दरअसल ,यूरोपियन देश डेनमार्क की जन्मदर अपने 27 साल के निचले स्तर पर दर्ज की गयी है  है. सन 1955 में डेनमार्क की आबादी लगभग 45 लाख थी जो कि 62 साल में सिर्फ 58 लाख ही हुई है . डेनमार्क ही नहीं लगभग  सारे यूरोप में लगातार बिर्थ रेट में गिरावट हो रही है जो की सारी यूरोपियन देशों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar