प्यार में इन 4 शब्दों से रखें परहेज , नहीं तो फिर Break Up पक्का

प्यार रिश्ता बड़ा ही कमज़ोर होता है किसी मोती की माला के जैसा . जिसको बड़ी ही संजीदगी के साथ रखना पड़ा है अगर जिस पर थोड़ा ज़ोर डाल दिया जाये तो मोती की माला के जैसे टूटकर बिखर जाता है और फिर कितनी भी मशक्कत कर लो कभी नहीं जुड़ता उसमें आखिर में गांठ पड़ ही जाती है . हर रिश्ते की बुनियाद प्यार में टिकी होती है.जिसे निभाने के लिए हर चीज काफी सोच-समझकर बोलना पड़ता है. क्‍योंकि एक भी गलत शब्‍द रिश्‍ते में खटास डाल सकता है.

अगर आप भी किसी से सच्चे दिल से प्यार  करते है और नहीं चाहते है कि आपके रिश्ते में कभी कोई खटास आएं, तो कभी भी इन 4 शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. नहीं तो आपका अच्छा खासा रिश्ते बेकार हो सकता है. इसलिए भूलकर भी इन शब्दों का इस्तेमाल न करें.

Should
रिश्ते में कोई भी छोटा बड़ा नहीं होता है। प्यार-प्यार होता है. इसलिए कभी भी अपने पार्टनर पर हावी न हो.अगर आपके पार्टनर का कुछ काम करने का मन न हो, तो उस पर फोर्स न डाले।  जैसे कि तुमको ही करना है…जैसे शब्दों का इस्तेमाल न करें. इससे आपके रिश्ते में खटास आएगी। इसलिए इस शब्द के बदले आप ‘अगर तुम यह काम करोगी तो मुझे अच्‍छा लगेगा. बोल सकते है। जिसमें सादगी के साथ-साथ प्यार भी छिपा हुआ है। जिससे कि आपके रिश्ते में कभी खटास नहीं पड़ेगी.

प्यार

You
इस शब्द का तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. इससे रिश्ते पूरी तरह से खत्म हो जाते है.जैसे कि आपने कहा कि ये काम तुमने किया.. तुम्‍हारी वजह से ऐसा हुआ। इसलिए जितना हो सके तुम, तुम्हारी जैसे शब्दों का इस्तेमाल न करें. अगर आप हमेशा इसी तरह की बात करते हैं तो इससे आपके पार्टनर के मन में आपके लिए नफरत ज्यादा पनपेगी.

प्यार

Must
अपने पार्टनर को कभी भी किसी भी बात के लिए आर्डर न दे. इससे  उसको लगेगा कि वह उसका प्यार नहीं बल्कि उसका नौकर है. हर किसी के पार्टनर को यह बात पसंद नहीं आती है.इसलिए कभी भी किसी बात को गुस्सा या आर्डर का इस्तेमाल न करें। इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है.

Expection
कभी भी अपने पार्टनर से ये बात नहीं करनी चाहिए कि आपको उससे कोई उम्मीद थी. उसमें वह खरा नहीं खतरा. इससे उसका मनोबल गिरता है. जिससे होने वाला काम भी ठीक ढंग से नहीं हो पाता है. साथ ही उसके रिश्ते में भी खटास आ जाती है.अगर आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो आप उससे ब्लैम करने के बजाय उससे जानने की कोशिश करें कि आखिर क्या हुआ.

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar