आज 69 की हुई ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी

आज बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी का जन्मदिन है. 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु में जन्म लेने वाली हेमा अपना 69वा जन्मदिन मना रही हैं आज ही के दिन उनकी जीवनी भी लांच होने जा रही है जिसे दीपिका पादुकोण लांच करने वाली हैं.

source: firstpost
यह भी पढ़ें: 

हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु के अम्मानकुडी नामक स्थान में 16 अक्टूबर, 1948 को हुआ था और उनकी पढ़ाई चेन्नई के आंध्र महिला सभा में हुई. उनके पिता वी.एस.आर. चक्रवर्ती तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर थे. इसके बावजूद इस एक्ट्रेस को पहले रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. उन्हें तमिल फिल्म निर्देशक श्रीधर ने 1964 में यह कहकर उन्हें रिजेक्ट कर दिया था की उनके चेहरे पर स्टार अपील नहीं है. इसके बाद उन्हें पहला ब्रेक सपनो के सौदागर(1968) से मिला जिसमे वो राज कपूर के साथ दिखाई दी इस समय वो सिर्फ 16साल की थी.

source: filmyduniya

राज कपूर के साथ काम करने के बाद उन्हें फिल्म जॉनी मेरा नाम की जिसमे वो देवानंद के साथ दिखाई दी यह फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई. सत्तर के दशक में यह बात आम हो गयी थी की हेमा सिर्फ ग्लैमर वाले रोल ही कर सकती हैं लेकिन फिल्म खुशबु, किनारा व मीरा जैसी फिल्मो में किरदार निभाकर उन्होंने साबित कर दिया की वो कितनी संजीदा एक्ट्रेस हैं. इस दौरान हेमा मालिनी के सौंदर्य और अभिनय का जलवा छाया हुआ था. इसी को देखते हुए निर्माता जया चक्रवर्ती, गुलशन राय और जे.के. बहल ने वर्ष 1977 में उन्हें लेकर फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का निर्माण तक कर दिया. जिसके नाम से वो आज तक जानी जाती है.

यह भी पढ़ें: शहंशाह को रग्बी प्लेयर‏ कैड वेला के साथ इन सेलेब्रिटीज ने दी जन्मदिन की बधाई
hema malini
source: yahoo news

हेमा मालिनी भरतनाट्यम की एक ट्रेंड डांसर हैं और 69 साल की उम्र में भी वह आज भी डांस के अपने इस प्‍यार से दूर नहीं हो पायी हैं. यहां तक की हेमा मालिनी की दोनों बेटियां भी उनकी तरह ही डांस करती हैं. हाल ही में स्टारडस्ट के पूर्व संपादक और निर्माता राम कमल ने उन पर जीवनी लिखी है जो आज ही के दिन लांच की जाएगी जिसकी प्रस्तावना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखी है.

loading...
(Visited 27 times, 1 visits today)

Related posts:

जब महाराष्ट्र के सीएम की पत्नी नाचीं अमिताभ बच्चन के सामने , देखें विडियो
हसीना के कारण रुका दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का शो
अपने ज़माने में हिट रही हैं ये बॉलीवुड हेयर स्टाइल्स
शाहरुख़ प्रोड्यूस कर सकते हैं एक हॉरर फिल्म
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन 10 बातों में बताई बुलेट ट्रेन परियोजना
फिल्म में बाप-बेटे का किरदार निभायेंगे, अनिल और हर्षवर्धन
जब विद्या बालन ने एक आदमी को ट्रेन से फैंक दिया....
रियलिटी शो में पहुंची रेखा, लगाए जमकर ठुमके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar