siteswebdirectory.comEmmanuel Macron ने उम्र में 24 साल बड़ी अपनी टीचर से की थी शादी, आज हैं France President उम्मीवार .... - Fadoo Post

उम्र में 24 साल बड़ी टीचर से की थी शादी, आज है राष्ट्रपति ….

आपने सुना होगा कि प्यार अँधा होता है. लेकिन क्या इतना भी अँधा होता है कि उम्र भी मायने न रखे. आज हम आपको एक ऐसी ही लव स्टोरी के बारे में बता रहे है, जिसमें एक स्टूडेंट को अपनी ही टीचर से प्यार हो जाता है और सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि अपनी उम्र से 24 साल बड़ी टीचर से प्यार . इस लव स्टोरी का सबसे बड़ा ट्वीस्ट तो अब आया है जब वह स्टूडेंट बड़ा होकर अपने देश का राष्ट्रपति उम्मीदवार बना. सुनने में यकीनन यह फ़िल्मी कहानी जैसी है , पर हकीकत है. Emmanuel macron married 24 year old teacher !

तो आईये उठाते है इस हकीकत से पर्दा ….

Image Source : parismatch

 

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव चल रहे हैं तथा मुख्य सियासी दल दौड़ से बहार हो चुके है. लेकिन हम बात कर रहे है राष्ट्रपति उम्मीदवार मिस्टर Emmanuel Macron की, पेशे से बैंकर रहे मैक्रॉन जब छोटे थे तब स्कूल के दिनों में उन्हें अपनी 40 वर्षीय शादीशुदा ड्रामा टीचर ब्रिगिट त्रोग्नयूक्स को दिल दे बैठे थे और 16 वर्ष की उम्र में ही उन्हें प्रपोज कर दिया. ब्रिगिट उम्र में उनसे 24 साल बड़ी हैं .

ये भी पढ़ें : उनके सामने आती ही क्यूँ मचलने लगती हैं धड़कने , जाने ….

परिवार ने की अलग करने की नाकाम कोशिश

Image Source : closermag

मैक्रॉन के माता पिता ने शुरू में उन्हें समझाने की कोशिश की तथा योजनाबद्ध तरीके से स्नातक करने के लिए उन्हें पेरिस भेज दिया परन्तु जब वह पेरिस जा रहे थे तब उन्होंने अपनी टीचर से कहा कि “आपको मुझसे छुटकारा नहीं मिलेगा मैं वापस आऊंगा और आपसे ही शादी करूँगा.”

ये भी पढ़ें : गर्ल फ्रेंड ढूंढने में रहा नकाम तो कर ली Robot से शादी

स्नातक होने के बाद की शादी

Image Source : dailyentertainmentnews.com

ये भी पढ़ें :यहाँ मिलता है रहने के बदले पैसा, जाने इन अनोखी जगहों के बारे में

कुछ समय बाद ब्रिगिट ने अपने पूर्व पति आंद्रे-लुइस औज़ेरे को तलाक दे दिया और अपने तीनों बच्चों के साथ पेरिस में रहने लगी तथा मैक्रॉन के स्नातक होने के बाद दोनों साथ रहने लगे और सन 2007 में उन्होंने शादी की अब वे ब्रिगिट अपने तीनों बच्चों के साथ मैक्रॉन के साथ रहती हैं.

 

Image Source : earnthenecklace.com

ये भी पढ़ें : जानवरों में शोक की ये प्रवृति आपको भी रुला देगी

स्कूल के दिनों में बनना चाहते थे उपन्यास लेखक

Image Source : theqtimes.com

जब Emmanuel Macron स्कूल में थे तब वे एक उपन्न्यासकार बनना चाहते थे. उन्हें राजनीति में फ्रांस्वा ओलांद लेकर आये थे. इम्मानुएल फ्रांस के अब तक के सबसे युवा राष्ट्रपति हैं और ब्रिगिट सबसे उम्रदराज फर्स्ट लेडी. वर्तमान में मैक्रॉन 40 वर्ष के है और उनकी पत्नी 64 साल की हैं.

loading...
(Visited 188 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar