ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शादियाँ …….

दुनिया की कई संस्कृतियों में शादी को दो लोगों क़ी आत्माओं का मिलन कहते हैं.शादी जो कि परम्परा और रीति -रिवाज़ों से बंधी होती हैं और हर धर्म व समाज में शादी करने की रस्मे अलग-अलग होती है, जिन्हें निभाकर ही एक सच्चे और सार्थक जीवन की नींव रखी जाती है. हर कोई अपनी शादी को बेहद खास बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. हमारी दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी शादी के लिए अरबों रुपए तक खर्च कर देते हैं.ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शादियाँ…

आइए जानतें हैं दुनिया की सबसे महंगी शादियाँ …..

10. कटी होल्म्स – टॉम क्रूज

Image Source : inquisitr.com

क्रूज की ओर से एफिल टॉवर पर कटी होल्म्स को प्रपोज करने के 19 महीनों के बाद हुई इस शादी में करीब 2 मिलियन डॉलर का खर्च हुए थे. इस शादी में कई हस्तियों मौजूद हुई और कई हस्तियों ने परफॉर्म भी किया था. ये शादी भी दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक है.

09. हैदर मिल्स – पॉल मैककर्टने

Image Source : dailymail

हैदर – पॉल की शादी में अनोखे अंदाज में कई डांसर भारतीय पोशाक में दिखाई दिए थे .शादी से लेकर हनीमून तक इस शादी में दिल खोकर पैसा खर्चा किया गया. हैदर – पॉल की शादी में कुल 3 मिलियन खर्च हुए.

08. लिजा मिन्नेली – डेविड गेस्ट

Image Source : dailymail

लिजा मिन्नेली और डेविड गेस्ट की शादी साल 2002 में हुई. इस शादी में 850 लोग और 12 टीयर केक पधारें थे इस शादी में करीब 3.5 मिलियन डॉलर खर्च हुए.

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शादियाँ …..

07. लिज हर्ले – अरूण नायर

Image Source : thebridalbox

लिज हर्ले और अरूण नायर की शादी का उत्सव ग्लोसेस्टरशायर में शुरू होकर जोधपुर में खत्म हुआ. इस शादी में में करीब 7 मिलियन डॉलर खर्च हुए. शादी में अतिथियों को विमान से भारत लाने के लिए करीब  3 लाख डॉलर खर्च हुए.

06. डेलफाइन – एलेजेंड्रो

Image Source : forbes.com

डेलफाइन-एलेजेंड्रो की शादी में करीब 7 मिलियन डॉलर का खर्च किया गया था. इस शादी ने वेडिंग ऑफ द ईयर – 2005 का खिताब जीता था.  डेलफाइन-एलेजेंड्रो की शादी में कई फेमस डिजाइनर  आए जिन्होनें दुल्हन के लिए ड्रेस तैयार की थी.

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शादियाँ ……

05. वेन रूनी – कूलीन मैककॉलीन

Image Source : wp.com

वेन रूनी और कूलीन मैककॉलीन की शादी में 15 मिलियन डॉलर खर्च ‌हुए थे. शादी का कार्यक्रम 4 दिनों का था.वेन रूनी और कूलीन मैककॉलीन की शादी साल 2008, इटली में हुई थी.

04. प्रिया सचदेव – विक्रम चटवाल

Image Source : wordpress

न्यूयॉर्क होटल के मैनेजर विक्रम चटवाल और उनकी मॉडल गर्लफ्रेंड प्रिया सचदेव ने अपनी शादी में 20 मिलियन डॉलर खर्च किए. यह शादी साल 2006 में हुई, शादी का कार्यक्रम 10 दिनों तक भारत के कई मेट्रो शहरों में रखा गया था.

ये हैं दुनिया की 10 सबसे महंगी शादियाँ …..

03. एलेक्जैंड्रा कोकोटोविच – एंड्रे मैलचिंको

Image Source : smashingtheglass

एलेक्जैंड्रा कोकोटोविच – एंड्रे मैलचिंको की शादी में 30 मिलियन डॉलर खर्च हुए. यह शादी साल 2005 में हुई. एंड्रे मैलचिंको रूस के एक अरबपति हैं और एलेक्जैंड्रा एक मॉडल हैं.

02. प्रिसेंस सलमा – शेख मोहम्मद बिन राशेद

Image Source : thenational

शेख मोहम्मद बिन राशेद और प्रिसेंस सलमा की शादी में 44.5 मिलियन डॉलर खर्च हुए. इसे फोर्ब्स ने भी बिलिनेयर वेडिंग में शामिल किया. शेख मोहम्मद बिन राशेद ने प्रिसेंस सलमा से साल 1981 में शादी की थी.

01. वनिशा मित्तल – अमित भाटिया

Image Source : forbes.com

भारत की वनिशा मित्तल ने इंवेस्टमेंट बैंकर अमित भाटिया से पैलेस ऑफ वर्सिलीज में मंग्नि रचाई. इसके बाद पैलेस ऑफ वर्सिलीज शादी भी कर ली. इनकी शादी में 78 मिलियन डॉलर खर्च हुए.

loading...
(Visited 207 times, 1 visits today)

Related posts:

यहाँ हुई अनोखी शादी, बारातियों को हेलमेट पहनाकर किया स्वागत
दूसरे की बीबी के साथ भगाकर करते है शादी , जानें इस जगह के बारे में......
यहाँ हुई अनोखी सगाई, 106 बर्ष की दुल्हन और 66 बर्ष का दूल्हा ....
ओह्ह तेरी ! यहाँ शादी के बाद तीन दिन तक शौचालय नहीं जाते दूल्हा - दुल्हन
शादी करो और पाओ 3 लाख रुपए महीने , जानें इस viral news का सच ....
फटी रह गयीं सबकी आँखें, जब लहंगे की जगह शॉर्ट्स पहनकर मंडप में पहुंची दुल्हन
सात जन्मो के लिए ही जुडती है इस मंदिर में हुई शादी
ये जोड़ा रचाएगा अंटाकर्टिक प्रायद्वीप पर शादी, जाने क्यों

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar