अब फ्री में चलाएं फेसबुक , लांच हुआ नया फीचर

सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक जल्द ही आपको एक और नया फीचर उपलब्ध कराने वाला है . फेसबुक ने अभी नया फीचर लांच किया है जिसकी मदद से मुक्त में इन्टनेट चला सकेंगे. फेसबुक का नया फीचर ‘ Find Wi-Fi ‘ , चलाये फ्री में इन्टरनेट .

फेसबुक का नया फीचर  ‘ Find Wi-Fi ‘ , चलाये फ्री में इन्टरनेट

ये भी पढ़ें : अमेरिका के पायलट अब क्यूँ नहीं मरेंगे , जाने

दरअसल फेसबुक ने हाल ही में ‘फाइंड वाई-फाई’  नाम से  एक नया फीचर लांच किया है जिसकी सहायता से आप अपने नजदीकी वाई-फाई को ढूँढ सकेंगे . इस फीचर को पिछले साल से  लॉन्च करने की कोशिश कर रहा था और अब उसने आईफोन और एंड्रॉएड के सभी उपभोक्ताओं को यह सुविधा दे दी है.

फेसबुक ने अपने ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक iOS और ऐंड्रॉयड यूजर्स को मुहैया कराने का फैसला किया है.

आईफोन और एंड्राइड दोनों के लिए लांच हुआ फीचर

ये भी पढ़ें : पलभर में ही आखों ओझल से हो जाता है ये प्लेन

फेसबुक ने अपने सभी आईफोन और एंड्रॉएड यूजर्स के लिए ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर लॉन्च कर दिया है. यह फीचर आपको आपके नजदीक के फ्री वाई फाई कनेक्शन की जानकारी देता है. यह फ्री वाई फाई किसी भी कैफे, सुपरस्टोर, रेलवे स्टेशन या मॉल का हो सकता है. फेसबुक ने पिछले साल यह फीचर सिर्फ कुछ देशों के लिए लॉन्च किया था.

 ऐसे करें इस्तेमाल

ये भी पढ़ें  : अब तक की सबसे शक्तिशाली मशीन है ये राकेट , जाने

फ्री वाई फाई के बारे में पता करने के लिए आपको अपने फेसबुक ऐप पर जाना होगा, यहां ‘मोर’ पर क्लिक करके ‘फाइंड वाई-फाई’ ऑप्शन तलाशना होगा. एक बार ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर पर पहुंचने के बाद उसे ‘टर्न ऑन’ करना होगा और स्मार्टफोन की लोकेशन सर्विस को चालू करना होगा. लोकेशन सर्विस ऑन करते ही आपकी स्क्रीन पर एक मैप ओपन हो जाएगा, जहां आपके आस पास उपलब्ध फ्री वाई-फाई देने वाली लोकेशन सामने आ जाएगी. अब आप अपनी पसंद से सबसे बेहतर नेटवर्क के वाई फाई से कनेक्ट कर सकते हैं.

हालांकि, यह सुविधा सिर्फ उन कंपनियों और फेसबुक पेज के साथ काम करेगी जिनके फेसबुक पेज पर इस बारे में लिखा होगा कि वे फ्री वाई फाई देते हैं.

फेसबुक के इंजिनियरिंग डायरेक्टर ऐलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, ‘हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में iOS और ऐंड्रॉयड यूजर्स तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं.हमने पिछले वर्ष इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था.’

उन्होंने आगे लिखा है, ‘पिछले वर्ष लॉन्च करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा करने वाले लोगों के लिए लाभकारी है, बल्कि उन इलाकों में विशेष तौर पर उपयोगी है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता.’ हिमेल के अनुसार, ‘यह फीचर यूजर्स को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को चिह्नित करने में मददगार है, जिसे विभिन्न व्यापार समूह अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा कर सकती हैं। इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डाटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं.

loading...
(Visited 64 times, 1 visits today)

Related posts:

अगर इस भूलभुलैया वेबसाइट पर गये, तो कसम से खुद को भूल जायेंगे
मात्र 49 रूपये में 1 GB डाटा, Reliance का होली ऑफर
ये औरत है दुनिया की सबसे हॉट दादी.....
कौन है ये ढिंचक पूजा , यूट्यूब पर इसके एक विडियो ने ला दी बाढ़
कैसे जिन्दा रहा ये शख्स 256 साल तक , जाने
पोलार्ड को सोशल मीडिया पर क्यों सुनना पड़ रहीं हैं खरी-खोटी
सोशल मीडिया ने इन सेलिब्रिटीज को जीते जी मार डाला
सोशल मीडिया ने फिर से एक क्रिकेटर को मार डाला

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar