अच्छा तो ऐसे कर रहें हैं देशवासी शहीदों के परिवार की मदद …..

देश में रहने वाला प्रत्येक इन्सान अपने देश और उसकी सुरक्षा करने वालों जवानों के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहता हैं. लेकिन किसी शहीद के परिवार के दर्द को शांत करना बहुत मुश्किल होता हैं. आइए जानतें हैं कुछ ऐसे खास लोगों के बारे में जिन्होंने शहीदों के परिवार की मदद करने के लिए कुछ कर दिखाया.शहीदों के परिवार की मदद

अच्छा तो ऐसे कर रहें हैं देशवासी शहीदों के परिवार की मदद …..

अक्षय कुमार :

शहीदों के परिवार की मदद
Image Source : thehook

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने 3 महीने पहले एक ऐप और वेब पोर्टल का आईडिया सोचा था, जिससे शहीद जवानों के परिवार की आर्थिक मदद की जा सके. इस ऐप और पोर्टल को अक्षय कुमार और गृह मंत्री, राजनाथ सिंह ने मिल कर लॉन्च किया था. इससे लोग शहीदों के परिवार को 15 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता दे सकते हैं.

जीवनभर की जमापूंजी दे दी शहीदों के परिवार को :

शहीदों के परिवार की मदद
Image Source : samachar24

84 वर्षीय जनार्दन भट्ट ने जीवनभर की जमापूंजी एक करोड़ रुपए देश के जवानों के लिए नेशनल डिफेंस फंड में दान कर दिए. जनार्दन एक रिटायर्ड बैंक कर्मचारी(एसबीआई में क्लर्क) हैं जो गुजरात के भावनगर में रहते हैं. जनार्दन अपनी पत्नी पद्मा बेन के साथ एसबीआई की भावनगर ब्रांच में पहुँच कर कलेक्टर को एक करोड़ रुपये का चेक सौंप दिया. जनार्दन भट्ट ने शेयर बाजार में निवेश कर इतनी बड़ी रकम जमा कर पाए.

**** ये भी पढ़ें ****

घोषित हुई तारीख, इस दिन आएगा 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट ……
उम्र में 24 साल बड़ी टीचर से की थी शादी, आज है राष्ट्रपति उम्मीदवार….
कुछ ऐसी आदतें जिन्हें हम जाने -अनजाने में करते है ……

*************

मुस्लिम आईएसएस-आईपीएस (IAS-IPS) दंपति ने शहीद की बेटी को गोद लिया :

शहीदों के परिवार की मदद
Image Source : hindustan

हिमाचल प्रदेश में रहने वाले आईएएस (IAS) युनुस खान और उनकी पत्नी आईपीएस (IPS) अंजुम आरा ने देश की सीमा पर शहीद हुए पंजाब के  परमजीत सिंह की बेटी को गोद लेने का फैसला लिया है. युनुस खान और उनकी पत्नी शहीद की बेटी खुशदीप की पूरी पढ़ाई से लेकर शादी तक का सम्पूर्ण खर्च उठाएंगे. युनुस खान इस समय कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर और उनकी पत्नी अंजुम आरा सोलन जिले की एसपी हैं.

जवानों के परिवारों की मदद के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर आए आगे :

शहीदों के परिवार की मदद
Image Source : cricket

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में जवानों के परिवारों की मदद के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर आगे आए हैं. उन्होंने कहा कि वह सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने पुणे के खिलाफ मैच में काली पट्टी बांधकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. गंभीर ने ट्वीट बताया कि गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar