दंगल ने मचाया चीन में धमाल, अब तक कमाए 1500 करोड़ रूपये

बॉलीवुड़ ब्लॉकबस्टर मूवी दंगल ने चीन में भी धमाल मचा दिया है, फिल्म चीन में भी सुपरहिट साबित हो रही है. फिल्म ने अब तक चायनीस बॉक्स ऑफिस पर कुल 731 करोड़ रूपए से भी ज्यादा कमाई कर ली है. तथा कुल मिलाकर फिल्म का कलेक्शन 1500 करोड़ रूपए से भी अधिक हो गया है. और ऐसा करने वाली यह बॉलीवुड की पहली और भारत की दूसरी फिल्म बन गयी है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट बताया कि “फिल्म ने अब तक 731.36 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस तरह से दंगल की वर्ल्डवाइड कमाई 1,501.64 करोड़ रुपये हो गई है.”

 


आपको बता दें कि फ़िल्म  ‘दंगल’ को चीन में नए नाम से रिलीज किया गया है. वहां इसे ‘शुओई जियाओ बाबा’ नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’. चीन में 7000 स्क्रीन्स इसे हासिल हुईं.

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से पहले चीन में रिलीज होने वाली आमिर की पहली फिल्म थी ‘3 इडियट्स’ जिसने वहां बॉलीवुड फिल्मों का मार्केट खोला और ताबड़तोड़ कमाई. फिल्म ने वहां 2.25 मिलियन यानि कि लगभग 15 करोड़ की कमाई की थी.

इसके बाद आई फिल्म  ‘धूम 3’ जो चीन में कमाने वाली सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बनी. फिल्म ने ‘3 इडियट्स’ से 40 प्रतिशत ज्यादा कमाया और 3.15 मिलियन की कमाई की.

वहीँ फ़िल्म बाहुबली-2 ने अब तक ओवरसीज कुल 1538 करोड़ रूपये का व्यवसाय किया है .

 

loading...
(Visited 51 times, 1 visits today)

Related posts:

दंगल गर्ल का माफ़ी नामा, समर्थन मे देश आया आगे
शाहरुख-आमिर दिख सकते हैं एक साथ .....
आमिर सलमान और मेरे लायक नहीं मिल रही स्टोरी - शाहरुख़
असल जिंदगी में भी जासूस हैं रणबीर
अपने ज़माने में हिट रही हैं ये बॉलीवुड हेयर स्टाइल्स
कोई अपनी सेहत से न करे खिलवाड़ - राजकुमार राव
देखें इस हफ्ते रिलीज़ हुए फाडू ट्रेलर्स
ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान के लिए लड़े अमिताभ और आमिर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar