वो फ़िल्में जो जानी जाती हैं कैरेक्टर्स के धांसू मेकअप के लिए

फ़िल्मी जगत में आप किसी भी एक्टर की सही उम्र का पता स्क्रीन पर नहीं लगा सकते, क्योकिं मेकअप करने के बाद अभिनेता उम्र बढ़ने के साथ जवान दिखता हैं. कुछ फ़िल्मों में तो कैरेक्टर्स के इतने धांसू मेकअप किए गए हैं कि आप उन्हें पहचान ही नहीं सकते. आज हम आपको बताने वाले हैं वो फ़िल्में जो जानी जाती हैं कैरेक्टर्स के धांसू मेकअप के लिए.

चाची 420 :

चाची 420 फिल्म  1997 में आई जिसमें एक मरद ने एक औरत का किरदार निभाया, जिसका नाम कमल हासन था. चाची बनकर कमल हासन ने अमरीश पुरी को खूब नचाया भी था. आपको बता दें कि इस फिल्म में कमल हासन के मेकअप आर्टिस्ट कार्तिक थे.

कोई मिल गया :

कोई मिल गया फिल्म में सबसे पसंदीदा किरदार जादू नामक एलियंस का था. जिसको इंद्रवर्धन पुरोहित ने निभाया था. इसके लिए इंद्रवर्धन ने एक कॉस्ट्यूम पहना था, जिसे चेहरे से जोड़ दिया जाता था. आपको बता दें कि ये कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से आया था, जिसको जेम्स कॉलरर नाम के आर्टिस्ट ने डिजाइन किया था. वो फ़िल्में जो जानी जाती हैं कैरेक्टर्स के धांसू मेकअप

धूम 2 :

धूम – 2 मेकअप के लिए जानी जाती हैं. इस फिल्म में ऋितिक रोशन ने चोरी अलग – अलग कैरेक्टर में की. इस फिल्म में ऋितिक के सभी कैरेक्टर का मेकअप लंदन की मेकअप कंपनी हाईब्रिड के द्वारा किए गए थे.

पा :

पा फिल्म में अमिताभ बच्चन ने ऑरो नाम के बच्चे का किरदार निभाया था जो प्रोजेरिया बीमारी से पीड़ित था.

राब्ता :

इस फिल्म में राजकुमार के लुक को फाइनल करने से पहले 16 से अधिक लुक्स देखे गए थे. राजकुमार को इस फिल्म में 324 साल का बुड्ढा बनाया गया था,  जिसका मेकअप करने के लिए लॉस एंजेल्स से टीम बुलाई गई थी.

loading...
(Visited 35 times, 1 visits today)

Related posts:

रहनुमा से भिड रहें हैं अक्षय कुमार, जाने खबर
देखें इस हफ्ते रिलीज़ हुए फाडू ट्रेलर्स
अबु सलेम से बेपनाह मुहब्‍बत करती थी, ये अभिनेत्री
जब बाहुबली की मदद से की ब्रेन सर्जरी
2017 की वो बॉलीवुड फ़िल्में जो हैं महिलाओं पर आधारित
इस ऑटो ड्राईवर ने दोहराई टॉयलेट एक प्रेम कथा
1 दिसम्बर को छाएगा बॉक्स ऑफिस पर पद्मावती का गुरुर
सलमान का दिवाली गिफ्ट टाइगर जिंदा है का फर्स्ट लुक जारी

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar