ये हैं दुनिया की सबसे अमीर महिलाएं

फ़ोर्ब्स ने 2017 की सबसे अमीर महिलाओं की सूची जारी की है . इसमें किसी के नाम सबसे ज्यादा शेयर्स हैं तो किसी के पास अपनी कंपनी. कोई मशहूर उत्तराधिकारी है और कोई अपने देश की सबसे दौलतमंद हस्ती.  तो जानते हैं 2017 की 10 सबसे अमीर महिलाओं के बारे में !

10. बियाटे हाइस्टर

बियाटे दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं. वे जर्मनी के मशहूर सुपरमार्केट आल्डी की मालकिन हैं. उनके पास लगभग 13.6 अरब डॉलर की संपत्ति हैं.

9. इरिस फॉन्टबोना

चिली में खनन कंपनी की मालकिन इरिस फॉन्टबोना दुनिया की सबसे अमीर महिला की लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं, इनकी कुल संपत्ति 13.7 अरब डॉलर है.

ये भी पढ़ें  : गोविंदा और डेविड कर सकते हैं फिर साथ काम

8. अबीगैल जॉनसन

अमेरिकी बिजनेस वूमन अबीगैल जॉनसन दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में 8वें स्थान पर आती है, इनकी कुल संपत्ति 14.4 अरब डॉलर है.

ये भी पढ़ें : हम अजंता, एलोरा और कामसूत्र वाले देश में रहते हैं – ईशा गुप्ता

7. जीना राइनहार्ट

एक निजी खनन कंपनी की मालकिन जीना राइनहार्ट 15 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं. दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं में उनका स्थान सातवां है.

6. लॉरेन पॉवेल जॉब्स

इस लिस्ट में छठवें स्थान पर हैं. वे एप्पल इंक की को-फाउंडर और स्वीव जॉब्स की पत्नी हैं. इस वक्त वे 20 अरब डॉलर की मालकिन हैं.

ये भी पढ़ें : चाइना में होती है ब्रा स्टडी, डिग्री भी मिलती है

5. सुजैन क्लैटन

दुनिया की सबसे अमीर महिला की लिस्ट में 5वें स्थान पर आती है, इनकी कुल संपत्ति 20.4 अरब डॉलर है. वे जर्मनी की सबसे अमीर महिला हैं.

ये भी पढ़ें : कहाँ है? तैरने वाला डाकघर, जानें…..

4. मारिया फ्रांका फिसेलो

इटली की मारिया फ्रांका फिसेलो दुनिया की सबसे अमीर महिला की लिस्ट में 4 नंबर पर आती हैं, इनकी कुल संपत्ति 25.2 अरब डॉलर है. वे फेरेरो स्पा की मालकिन हैं, जो दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी चॉकलेट निर्माता कंपनी है.

3. जैक्विलिन मार्स

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इस वक्त उनके पास लगभग 27 अरब डॉलर की संपत्ति है. वे फ्रैंक सी मार्स की पोती हैं, जिन्होंने फेमस चॉकलेट कंपनी मार्स बनाई थी.

ये भी पढ़ें : forest city बना रहा है चीन, प्रदुषण के खिलाफ जंग कि, की शुरुआत

2. एलिस वॉल्टन

फोर्ब्स की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर एलिस वॉल्टन का नाम है. वे 33.8 अरब डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं. एलिस, वॉलमार्ट के फाउंडर सैम वॉल्टन की बेटी हैं.

ये भी पढ़ें : समुद्री दुनिया के वो पांच अजूबे , जिनसे आप अनजान

1. लिलियाने बेटनकोर्ट

2017 की दुनिया की सबसे अमीर महिला हैं. उनके पास लगभग 39.5 अरब डॉलर की संपत्ति हैं. लिलियाने मशहूर फ्रेंच कॉस्मेटिक कंपनी लॉरियल की प्रमुख शेयर होल्डर हैं.

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar