ओह्ह! तेरी, 105 की उम्र में साइकिल रेसिंग कर दिखाया हौंसला

कहते हैं न कि प्रतिभा किसी की मोहताज़ नही होती और अगर इंसान के अन्दर हो हौंसला कुछ कर दिखने का तो उम्र उसकी क्षमतायों का तो सवाल ही पैदा होता. आज  हम ऐसे ही शख्स के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने अपनी उम्र के इस पड़ाव पर आकर जो अनोखा कारनामा करके दिखाया है वो आपको एक दम चौंका देगा.

उम्र के जिस पड़ाव में लोग आराम करना पसंद करते हैं, उसमें फ्रांस के रॉबर्ट मार्शा ने अनोखे रिकॉर्ड से सबको चौंका दिया है. रॉबर्ट ने 105 साल की उम्र में एक घंटे मे 22.547 किमी साइकिल चलाकर नेशनल वेलोड्रोम प्रतियोगिता अपने नाम की. इस उम्र की कैटेगरी में वे सबसे लंबी दूरी तक साइकिल चलाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं.

यहाँ देखे वीडियो

ऐसा पहली बार नही जब रोबर्ट ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया हो इससे पहले भी उन्होंने पहले 2012 में भी ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया था. उस वक्त उनकी उम्र 100 साल थी. 100 साल की कैटेगरी में उन्होंने 26.927 किमी साइकिल चलाकर रिकॉर्ड दर्ज किया था.

रॉबर्ट ने अपनी जीत के बाद कहा कि वो इससे भी कम समय में रिकॉर्ड बना सकते थे.उनमें वो क्षमता है पर थोड़ा चूक गए. वे बोले, मैं चैंपियन बनने के लिए यहां नहीं आया हूं. बस ये साबित करने आया हूं कि उम्र के इस पड़ाव में आप भी साइकिल चला सकते हैं. हर इंसान को साइकिल से प्रेम करना चाहिए। सफल और स्वस्थ जीवन का यही फॉर्मूला है.

loading...
(Visited 16 times, 1 visits today)

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar