कम उम्र के लडको से शादी करना चाहती हैं लड़कियां

सामान्यतः कोई भी लड़की शादी के लिए अपनें से बड़ा लड़का ही ढूंढती है यहाँ तक कि समाज की सोच भी यही है कि लड़का बड़ा हो और लड़की छोटी. लेकिन एक सर्वेक्षण में नयी बात सामने आई है जिसमे पता चला है कि आज कल लड़कियां अपने से कम उम्र के लडको से शादी करने में इंटेरेस्ट ले रही है.

ऑनलाइन मेल मिलाप कराने की एक वेबसाइट भारत मेट्रोमोनी द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. सोशल मीडिया स्टडी ‘गर्ल्स आर ओके, आर गाइज’ ने सर्वेक्षण करवाया है, जिसमे लड़के पसंद करते समय लडकियों की क्या अपेक्षा रहती है यह जाना जा सके.

कम उम्र के लडको से शादी

इस सर्वेक्षण में रखे गये सवालों में कुछ इस तरह के सवाल शामिल किये गये थे. जो कुछ ऐसे थे अगर लड़का मां का प्यारा बेटा हो, लड़का जिसे शॉपिंग पसंद न हो, जो पूरे घर में सामान बिखेर देता हो या फिर वो जो उम्र में लड़की से छोटा हो आदि.

****यह भी पढ़े****

ये हैं दुनिया की सबसे परफेक्ट फिगर वाली महिला

इन फनी फ़ोटोज की टाइमिंग देखकर आप कैमरामैन को ढूढने लगोगे

*****

इन सवालों में जिस सवाल को सबसे ज्यादा पसंद करके जवाब दिया गया है वो थोडा सा हैरान करने वाला है. सर्वेक्षण से पता चला कि लगभग 97 प्रतिशत लड़कियां अपने से छोटे लडको से शादी करना चाहती है. इसके अलावा लड़कियों ने यह भी बताया कि जब भी वे किसी को जीवनसाथी के रूप में देखती हैं तो उसके लुक्स से ज्यादा उसकी समझ मायने रखती है.

वहीँ लड़कियों का कहना है कि शादी एक बंधन होता है इसमें पति पत्नी के रिश्ते के बीच एक रेस्पेक्ट करने की भावना होनी चाहिए.

loading...
(Visited 104 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar