एक गाना , जिसने भी सुना कर ली #Suicide!

संगीत , गाना जो दिल को सुकून दे ,मन को शांत करे और ज्यादातर लोग संगीत या गाना अपने दिमाग पर पड़े स्ट्रेस को हटाने के लिए सुनते हैं आप भी सुनते होंगे.  संगीत के रस में हर कोई मग्न होकर मन की गहरी में डूब जाता है.संगीत जो इंसान को हँसाकर रुला दे और रुलाकर हँसा दे. पर आप आपने अभी ऐसे गाने के बारे में सुना है जिसे सुनकर लोग आत्महत्या कर लेते हों.

जानकर आपको बड़ी हैरानी होगी कि कोई ऐसा भी गाना हो सकता है जिसे सुनकर लोग आत्महत्या कर लेते हो. दोस्तों हम मजाक नहीं कर रहे हैं बात कर रहे हैं सन 1933 की  हंगरी के संगीतकार Rezso Seress ने Gloomy Sunday नाम से एक गीत बनाया. इस गीत में इतना दर्द था की जो भी इस गीत को एक बार सुनता वो खुद को उससे जोड़े बगैर नहीं रह पता था  .

******ये भी देखें ******

1 साल की वारंटी के साथ ये शख्स कर रहा खुद की ऑनलाइन नीलामी

हर कोई दर्द की गहराई में इतना डूब जाता कि आत्महत्या करने को तक उतावला हो जाता. धीरे- धीरे गीत की सनसनी फैलने लगी और लोगों की आत्महत्या करने के किस्से भी सुनने मिलने लगे . इस गाने में प्रेम कहानी का दर्द बयां किया गया है. जिसे सुनकर लोग आत्महत्या करने लगे यहीं नही इसे रोकने के लिए एक जादूगर ने फिर से गाने को कंपोज किया लेकिन यह सिलसिला थमा नही . आलम ये हुआ कि  गीत को इतना मनहूस माना जाने लगा और साल 1941 में इस गाने पर बैन लगा दिया गया था . जिसके बाद 2003 में इस गाने से दुबारा बैन हटा लिया गया.

अगर अपने सुना ये  गाना तो आप भी रह हो जायेंगे हैरान 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar