siteswebdirectory.comमोबाइल

यहाँ बिकते है धड़ल्ले से लड़कियां के फ़ोन नंबर…

एक तरफ सरकार देश में महिला सुरक्षा में सुधार लाने के लिए बेहतर से बेहतर  बंदोबस्त करने में जुटी हुई है तो वहीं दूसरी ओर बदमाश लड़कियों को परेशान करने  के लिए नए पर नए तरीके आज़मा रहे हैं। हाल ही में महिला सुरक्षा से सम्बंधित एक अनोखा मामला सामने आया है  जिसमे कुछ बदमाश लड़कियों के मोबाइल नंबर धड़ल्ले से बेच रहे हैं.

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि यहां मोबाइल रिचार्ज की दुकानों के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

एक अंग्रेज़ी अख़बार कि रिपोर्ट के अनुसार,  उत्तर प्रदेश के कई शहरों मे लडकियों के मोबाइल नम्बरों को खरीदा व बेचा जाता है ,ये काम और दूसरा कोई नहीं बल्कि खुद मोबाइल नंबर रिचार्ज करने वाले दुकानदार कर रहे हैं।

मोबाइल
image source : blob

यूपी में मोबाइल रिचार्ज की दुकानों पर आने वाली लड़कियों के नंबर 50से500 रुपए के लिए बेच दिए जाते हैं। नंबरों की यह कीमत लड़कियों की सूरत और सुंदरता के हिसाब से लगाई जाती है अगर कोई लड़की ज्यादा खूबसूरत है तो उसका मोबाइल नंबर उतना मंहगा बिकता है।

**** ये भी पढ़े ****

CRPF में निकली बंपर वैकेंसीज,1 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन….

तो सच मे धरती पर है नरक का दरवाज़ा, कहाँ है जाने

छोटी सी चिड़िया ने रोका रिचमंड सेन राफेल पुल का काम

****************

इस रैकेट का खुलासा तब हुआ, जब महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर इस बात को लेकर शिकायतें तेजी से बढ़ने लगीं की उन्हें लगातार अनचाहे कॉल आ रहे हैं। इसके बाद यूपी पुलिस ने इस रैकेट का पर्दाफाश किया।

मोबाइल
image source : indiatimes

पिछले कुछ सालों में दर्ज शिकायतों में से 90 प्रतिशत फोन पर उत्पीड़न  की थीं।महिला हेल्पलाइन पर 15 नवंबर 2012 से 31 दिसंबर 2016 के बीच कुल 661129 शिकायतें दर्ज कराई गईं. इनमें से 582854 शिकायतें टेलीफ़ोन पर परेशान करने को लेकर थीं.

जब भी महिलाओं और लड़कियां ऐसी परेशानी का सामना करें तो वो इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1090 नंबर पर जरूर दर्ज कराए।

loading...
(Visited 28 times, 1 visits today)

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar