जल्द डिस्चार्ज हो जाती स्मार्टफ़ोन की बैटरी, तो ऐसे बढाएं चार्जिंग स्पीड

स्मार्टफ़ोन जो आज हर किसी की सबसे ज्यादा उपयोगी चीजों में एक है इसके बिना तो शायद ही आप एक भी दिन तो दूर एक घंटा भी अकेले नही रह सकते और रह भी कैसे सकते क्यूंकि इसमें इतने सारे फीचर जो होते हैं ये सारे फीचर्स न जाने आपके कितने सारे काम आसान बना देते है और यही कारण है कि हर कोई अपने पास एक अच्छा स्मार्टफ़ोन रखना पसंद करता है.

पर जब आपका महंगा स्मार्टफ़ोन कम  बैटरी बैकअप देता है तो कितना दिमाग ख़राब होता है ये आपसे बेहतर कौन जान सकता है. अगर आपके पास है महंगा स्मार्टफ़ोन और उसकी भी बैटरी कम चलती है तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जो आपके स्मार्टफ़ोन की चार्जिंग स्पीड को बढ़ाने में  काफी मददगार होंगे.

कैसे करें चार्ज

फ्लाइट मोड कर दें ऑन:

फोन चार्ज करते समय फोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। इससे फोन कॉल, इन्टरनेट, GPS आदि बंद हो जाएंगे और फोन तेजी से चार्ज होगा।

फोन को ऑफ कर करें चार्ज:

अगर आप फोन जल्दी चार्ज करना चाहते हैं, तो उसे पूरी तरह से बंद कर चार्ज करें। ऐसा करने से फोन पहले से ज्यादा से चार्ज होता है।

बैटरी सेविंग मोड करें ऑन:

अगर आप अपने स्मार्टफोन का बैटरी सेविंग मोड ऑन कर देते हैं, तो भी आपका फोन तेजी से चार्ज होगा।

USB पोर्ट से न करें फोन चार्ज:

स्मार्टफोन को लैपटॉप में कनेक्ट कर यूएसबी पोर्ट द्वारा चार्ज करने से स्पीड काफी कम आती है। ऐसे में फोन एडॉप्टर से ही फोन को चार्ज करें।

फोन को उचित तापमान में चार्ज करें:

तेज तापमान, बैटरी की चार्ज करने की क्षमता को कम करता है। तेज गर्मी में फोन का तापमान बढ़ जाने से, बैटरी को चार्ज करने में लगने वाला समय भी बढ़ जाता है।

ओरिजनल चार्जर से करें फोन चार्ज:

फोन को चार्ज करने के लिए ओरिजनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें। इसके साथ ही बैटरी के खराब होने का खतरा नहीं रहता है।

 

 

 

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar