siteswebdirectory.comघर लेना हुआ बेहत सस्ता , ICICI बैंक ने घटाई अपनी ब्याज़ दरें - Fadoo Post

घर लेना हुआ बेहत सस्ता , इस बैंक ने की अपनी ब्याज दरों पर भारी कटौती

अगर आप घर खरीदने या बनाने की योजना तैयार कर रहे हैं तो ये खबर आपके के इए बेहत ही लाभदायक साबित होगी . हर किसी का सपना होता है अपना घर ख़रीदने और बनाने का पर बैंकों की महँगी ब्याज दरों के कारण हर कोई आवास ऋण लेने से  हिचकिचाता है और स्वयं के घर का सपना आखिर सपना ही रह जाता है पर हाल ही में ICICI बैंक ने अपनी आवास ऋण ब्याज दरों पर भारी कटौती की है.

दरअसल ICICI बैंक ने अपनी आवास ऋण की ब्याज दरों पर 0.3 फीसदी तक की कटौती तक ऐलान किया है . यह जानकरी समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी है . बैंक ने 30 लाख तक के आवास ऋण लेने पर अपनी ब्याज़ डर में 0.3 फीसदी की छुट दी है .  ऐलान के साथ ही इस सेवा का लाभ ग्राहकों को सोमवार से ही फ़ायदा ही मिला प्रारंभ हो गया है.

ICICI बैंक ने एक बयान में कहा है कि उसने सस्ते मकानों को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण की ब्याज दर में 0.30 फीसदी  तक की कटौती की है. बैंक का कहना है कि इस कटौती के बाद वेतनभोगी ग्राहकों के लिए उसकी ब्याज दर देश में सबसे निम्न दरों में से एक हो गई हैं. इसके तहत वेतनभोगी महिला ग्राहकों के लिए आवास ऋण की ब्याज दर 8.30 फीसदी जबकि अन्य ग्राहकों के लिए 8.40 प्रतिशत रहेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले SBI ने भी पिछले सप्ताह ही  8 मई को अपनी आवास ऋण की ब्याज दरों में 0.25 फ़ीसदी तक की कटौती की थी.  बैंक नई महिला ग्राहकों के लिए 8.35 प्रतिशत की दर पर कर्ज दे रहा है. SBI के अनुसार, प्रधान मंत्री की आवास योजना के तहत, ग्राहक 2.67 लाख रुपये की ब्याज-सब्सिडी भी ले सकते हैं।

loading...
(Visited 45 times, 1 visits today)

Related posts:

घर का किराया भी समय पर देगी बैंक, जाने क्या है स्कीम
अमेरिका में पाक का बैंक हुआ बैन, इतने का लगा जुर्माना
PNB के खाताधारकों को बुरी खबर, हो सकती हैं 300 ब्रांच बंद
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) में ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती
एसबीआई के YONO एप से लोन, क्रेडिट कार्ड और शौपिंग होगी आसान
अब बैंक लेगा 500 और 2000 के वो नोट जिनपर कुछ लिखा हुआ है

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar