घर लेना हुआ बेहत सस्ता , इस बैंक ने की अपनी ब्याज दरों पर भारी कटौती

अगर आप घर खरीदने या बनाने की योजना तैयार कर रहे हैं तो ये खबर आपके के इए बेहत ही लाभदायक साबित होगी . हर किसी का सपना होता है अपना घर ख़रीदने और बनाने का पर बैंकों की महँगी ब्याज दरों के कारण हर कोई आवास ऋण लेने से  हिचकिचाता है और स्वयं के घर का सपना आखिर सपना ही रह जाता है पर हाल ही में ICICI बैंक ने अपनी आवास ऋण ब्याज दरों पर भारी कटौती की है.

दरअसल ICICI बैंक ने अपनी आवास ऋण की ब्याज दरों पर 0.3 फीसदी तक की कटौती तक ऐलान किया है . यह जानकरी समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी है . बैंक ने 30 लाख तक के आवास ऋण लेने पर अपनी ब्याज़ डर में 0.3 फीसदी की छुट दी है .  ऐलान के साथ ही इस सेवा का लाभ ग्राहकों को सोमवार से ही फ़ायदा ही मिला प्रारंभ हो गया है.

ICICI बैंक ने एक बयान में कहा है कि उसने सस्ते मकानों को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण की ब्याज दर में 0.30 फीसदी  तक की कटौती की है. बैंक का कहना है कि इस कटौती के बाद वेतनभोगी ग्राहकों के लिए उसकी ब्याज दर देश में सबसे निम्न दरों में से एक हो गई हैं. इसके तहत वेतनभोगी महिला ग्राहकों के लिए आवास ऋण की ब्याज दर 8.30 फीसदी जबकि अन्य ग्राहकों के लिए 8.40 प्रतिशत रहेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले SBI ने भी पिछले सप्ताह ही  8 मई को अपनी आवास ऋण की ब्याज दरों में 0.25 फ़ीसदी तक की कटौती की थी.  बैंक नई महिला ग्राहकों के लिए 8.35 प्रतिशत की दर पर कर्ज दे रहा है. SBI के अनुसार, प्रधान मंत्री की आवास योजना के तहत, ग्राहक 2.67 लाख रुपये की ब्याज-सब्सिडी भी ले सकते हैं।

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar