siteswebdirectory.comस्वच्छ भारत के तहत स्कूल में सफाई दौरान गयी छात्र की जान - Fadoo Post

स्वच्छ भारत के तहत स्कूल में सफाई दौरान गयी छात्र की जान

आंध्रप्रदेश में स्वच्छ भारत अभियान के दौरान एक स्कूल में सफाई हो रही थी इसमें भाग ले रहे एक छात्र की मौत की घटना सामने आई है. यह घटना वेस्ट गोदावरी के अकीवीडु मंडल के भीमवरण गांव की है जहां पर दसवीं कक्षा के छात्र के सिर पर पेड़ की टहनी गिरने के कारण गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई. पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार एस. साईंचंद रोज  की तरह गुरुवार को भी स्कूल गया हुआ था.

यह प्रतीकात्मक इमेज है

वहां शिक्षकों के नेतृत्व में सफाई अभियान का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों को भी इससे जोड़ा गया. सफाई के दौरान साईचंद स्कूल परिसर में लगे पेड़ की टहनी को नीचे खीचने की कोशिश करने लगा कि तभी वह टहनी उसके सिर पर जोर से आकर गिरी. डेक्कन हेराल्ड के अनुसार टहनी के सिर में लगने के कारण साईचंद को काफी गहरी चोट आई और उसे स्कूल प्रशासन द्वारा जल्द ही अकीवीडु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां साईचंद की हालत और ज्यादा खराब होने लगी जिसके बाद उसे गुंटुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें: कैसे हो स्वच्छ भारत जब पूर्व सांसद का परिवार ही जाता हो खुले में शौच

डॉक्टर्स का कहना है कि साईंचंद का ब्रेन डेड हो चुका था जिससे वह कोमा में चला गया, अगले दिन साईंचंद ने दम तोड़ दिया. साईंचंद के परिवारजनों का कहना है कि स्कूल प्रशासन की गलती की वजह से यह हादसा हुआ, अगर वे सुरक्षा पर ध्यान देते तो शायद आज साईंचंद जिन्दा होता. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

loading...
(Visited 12 times, 1 visits today)

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Skip to toolbar