अब आईपीएल सोनी नहीं स्टार दिखायेगा

इंडिया का त्योहार कहा जाने वाला आईपीएल सोनी नहीं स्टार दिखायेगा, सुनकर बड़ा अजीब लगा ना. दरअसल  इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार के लिए टीवी और डिजिटल मीडिया राइट्स के लिए बोली लगाई जानी थी. जिसमें 24 बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया था जिनमें स्टार और सोनी के अलावा फेसबुक, एयरटेल, जियो भी शामिल थीं.

आपको बता दें कि यह अधिकार अगले पांच साल यानी 2018-2022 तक के लिए दिए गए हैं. अब तक आईपीएल प्रसारण के अधिकार सोनी चैनल के पास थे, लेकिन सोमवार को हुई आईपीएल ब्रॉडकास्ट ऑक्शन में स्टार इंडिया ने सर्वाधिक 16 हजार 347 करोड़ की बोली लगाई और सारे अधिकार अपने नाम कर लिए.

निलामी के दौरान :

स्टार ने इंडिया ब्रॉडकास्ट के लिए 6196.94 करोड़ की बोली लगाई जबकि सोनी ने 11, 050 करोड़ की बोली लगाई. हालांकि सोनी ने इसके अलावा और किसी सेगमेंट में बोली नहीं लगाई जबकि स्टार ने ग्लोबल ब्रॉडकास्ट राइट्स के अलावा डिजिटल के लिए 16, 347 करोड़ की बोली लगाई और अंत में इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार बीसीसीआई ने स्टार को दे दिए हैं.

इससे पहले 2008 में सोनी ने आईपीएल के मीडिया राइट्स 10 साल के लिए 8200 करोड़ रुपए में खरीदे थे और ग्लोबल डिजिटल राइट्स नोवी डिजिटल को 2015 में 302.2 करोड़ में दिए गए थे.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar