सचिन तेंदुलकर के ये तीन रिकॉर्ड तोड़ना लगभग नामुमकिन

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संयास ले लिया है. सचिन ने इतिहास में कई अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये, उनके द्वारा क्रिकेट के मैदान में बनाये गये अनगिनत रिकॉर्ड में से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए गए लेकिन आज हम आपको ऐसे तीन रिकॉर्ड बताएंगे, जिन्हें तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन सा ही है.

सबसे ज्यादा रन

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड कोई नही तोड़ पाया. सचिन ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कुल 34,367 रन बनाये है. तेंदुलकर द्वारा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया गया यह आँकड़ा छु पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन सा लगता है.

सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच बनना

सचिन तेंदुलकर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द मैच के पुरुस्कार जीतें है. सचिन ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल मिलाकर 76 बार मैन ऑफ़ द मैच जीता है उनका यह रिकॉर्ड भी टूटना लगभग नामुमकिन सा ही लगता है.

एक साल में सबसे ज्यादा रन

सचिन का एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूटना भी मुश्किल सा ही लगता है. सचिन ने 1998 में खेले वनडे क्रिकेट में कुल 1894 रन बनाये थे. 19 साल से सचिन के इस रिकॉर्ड को कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar