प्यार में पड़े व्यक्ति के साथ अक्सर होता है ऐसा , जाने …

प्यार को वैसे तो लफ़्ज़ों से बयां नहीं किया जा सकता है और इसकी कोई परिभाषा नहीं है. प्यार तो बस एक खूबसूरत एहसास है जिसे सिर्फ़ महसूस किया जा सकता है. ये एक ऐसा एहसास है जो दो लोगो को बहुत गहराई से आपस में जोड़ता है. जिन्हें प्यार हुआ है वहीँ इससे असल में सही से महसूस कर सकते हैं. खैर हम तो आपको बता ने जा रहे हैं कि प्यार में पड़े व्यक्ति के साथ अक्सर होता है ऐसा !

प्यार में पड़े व्यक्ति के साथ अक्सर होता है ऐसा , जाने ….

1. दिमाग

प्यार करने वालों को सारी दुनिया अच्छी लगने लगती हैं अपने आस-पास का माहौल खूबसूरत लगने लगता हैं. वह अपने दिमाग में हमेशा अच्छे विचार सोचते हैं। दूसरों शब्दों में कहा जाए तो  प्यार एक सकारात्मक भावना है जो मस्तिष्क को ऊर्जा से भर देती है.

2. दिल की धड़कन

प्‍यार होने पर दिल किसी की गिरफ्त में आ जाता है, और प्‍यार की गिरफ्त में आने वाले व्‍यक्ति की दिल की धड़कन बढ़ जाती है. इस स्थिति में व्यक्ति एक अजीब सी बेचैनी से घिर जाता है। इसके कारण भी व्‍यक्ति की दिल की धड़कन बढ़ जाती है.

3. सोने में परेशानी

प्यार  में पड़े व्यक्ति की हालत बहुत बेकार हो जाती है उसकी रातों की नींद उड़ जाती है वो सिर्फ हर वक़्त अपने lover के बारे में सोचता रहा है उसकी यादों में खोया रहता है.

4. मेमोरी लोस 

प्यार में पड़े इंसान सब कुछ भूलने लगते है सिवाएं अपने पार्टनर के. क्योंकि प्यार में इंसान हमेशा वे अपने पार्टनर के बारे में ही सोचता है जिससे उसे बाकी सारी चीजे बेकार लगने लगती हैं.

5. ईर्ष्‍यालु होना

प्‍यार में पड़े इंसान की प्रवृति ईर्ष्‍यालु होने लगती है , यदि आपका पार्टनर किसी और से बात कर रहा है तो ऐसे में दूसरे पार्टनर को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता और उसके मन में ईर्ष्‍या की भावना पैदा होने लगती हैं

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar