इस ख़ूबसूरत रोबो गर्ल को देखा, तो सच में हो जायेगा प्यार

आपने रोबोट फ़िल्म तो देखी होगी और इसमें शेट्टी का रोल भी याद होगा. शेट्टी जो कि रजनीकांत द्वारा बनया गया रोबोट था. रोबोट फ़िल्म का ये मशीनी किरदार लोगों को काफी पसंद आया. यहाँ तक इस फ़िल्म की लोकप्रियता चीन, दक्षिण-कोरिया समेत सारी दुनिया में देखने मिली.वो तो एक महज़ फ़िल्म ही थी पर आज विज्ञान और प्रोद्योगिकी इतनी ऊँचाई पर पहुँच गयी है कि हर काम के लिए  इंसान की जगह मशीन ले चुकी है.

खैर हम तो बात कर रहे एक ऐसी रोबो गर्ल की जिसे देखकर आप दंग रहा जाएंगे. क्यूंकि ये रोबो गर्ल इतनी खूबसूरत बनायी गयी है कि इसे देख हर कोई अचम्भे में पढ़ जाये. दरअसल जिया जिया नाम की इस रोबो गर्ल को यूनवर्सिटी ऑफ साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी ऑफ चीन के इंजीनियर्स की मदद से बनाया गया है.

जिया जिया नाम है इस रोबो गर्ल का

jia jia robo girl
image source : dailymail

जिया जिया नाम का यह रोबोट हूबहू लड़की जैसा लगता है. इनता ही नहीं बल्कि इसके हाव-भाव भी लड़की की तरह करते हुए बात करती है.जिससे हर कोई इसे वास्तविक लड़की समझ बैठता है.

रोबो गर्ल ऐसे करेगी काम 

 

jia jia robo girl
image source : dailymail

पारंपरिक चीनी परिधान में सजी-धजी जिया जिया किसी भी तरह से रोबोट नहीं लगती.वह दिनभर के मौसम के बारे में, जेंडर के बारे में समझकर जवाब देती है.वह युवक को यू आर ए हैंडसम मैन तक कह देती है. जब जिया से पूछा जाता है कि क्या तुम्हारा बॉयफ्रेंड है तो उसने कहा कि, मैं सिंगल रहना पसंद करती हूं. इसी के साथ ही वह आम इंसानों की तरह संवाद स्थापित करने में सक्षम है.

jia jia robo girl
image source : dailymail
रोबो गर्ल बनाने वाले चेन शाओपिंग का अनुमान है कि आने वाले 1 दशक में जिया जिया जैसे रोबोट्स चीन के रेस्टोरेंट्स,, नर्सिंग होम्स, अस्पतालों व घर के कार्यों में हाथ बंटाने लगेंगे. उनका कहना है कि अगले 5 से 10 सालों में रोबोट की मांग बढेगी
loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar