जियो यूजर न करें ये गलती नहीं तो फ्री कॉलिंग हो जाएगी बंद

जियो कंपनी अपने यूजर को कभी सरप्राइज देती है तो कभी झटका देती है. यदि आप जियो यूजर हैं तो आपकी एक गलती आपसे जियो द्वारा होने वाली फ्री कॉलिंग छीन सकती है. कंपनी का दावा है कि अगर आपने उसके नियम व शर्तों का सही से पालन नहीं किया गया तो वह अनलिमिटेड कॉलिंग को लिमिटेड कर सकती है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि जियो सिम का इस्तेमाल करने के दौरान इन बातों का ख्याल रखें.

रिलायंस जियो वहीं कम्पनी है जिसने सितंबर 2016 में अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा देकर तहलका मचा दिया था. लेकिन अब कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग के दुरुपयोग को देखते हुए वह इसेे सीमित कर सकती है. जियो अब अन्य कंपनियों की तरह ही अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह सिर्फ 300 मिनट फ्री देने की तैयारी कर रही है. कंपनी का कहना है कि इसका प्रभाव उन यूजर्स पर होगा, जो जियो नेटवर्क का गलत इस्तेमाल करते हैं.

रिलायंस जियो की टीम ने कहा कि वे कुछ जियो यूजर के लिए वॉयस कॉल की लिमिट प्रतिदिन 300 मिनट कर रहे हैं. साथ में कहा कि, कुछ ग्राहक इस अनलिमिटेड कॉल फीचर की मदद से प्रतिदिन 10 घंटे से भी ज्यादा कॉल कर रहे हैं. इसमें मार्केटिंग और प्रमोशनल कॉल भी शामिल हैं. ऐसे में इसके दुरुपयोग को रोकने के लिए ये कदम उठाया जाएगा.

जियो कंपनी के अनुसार, फ्री कॉलिंग सेवा केवल यूजर्स के निजी इस्तेमाल के लिए है लेकिन व्यवसायिक के लिए नहीं. अगर कोई अनऑथराइज्ड टेलीमार्केटिंग या फिर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए कॉलिंग करता है तो कंपनी के पास उस सर्विस को तुरंत रोकने का अधिकार है.

loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar