ऐसे चुटकियों में उतर जाएगा भांग का नशा, जानें कैसे ….

होली पर रंग और भंग न हो तो मजा किस काम का, ये तो शायद हर कोई जानता होगा. ऐसे कई लोग होते हैं जो होली के कुछ दिन पहले से ही अपने दोस्तों को परेशान करने के लिए योजनायें बनाने लगते हैं. होली के मौके पर भांग पीना शुभ माना जाता है, लेकिन कभी-कभी रंगों की मस्‍ती में भांग का नशा ज्‍यादा हो जाता है. तो लोग अक्सर भांग के नशे में मग्न होकर अनर्गिल बकते हैं जिससे उनके व्यक्तित्व पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता हैं और उन्हें पता भी नहीं चलता. कैसे उतारें भांग का नशा, जानें ये अचूक तरीके !

कैसे उतारें भांग का नशा, जानें ये अचूक तरीके ….

खटाई का सेवन :

कैसे उतारे भांग का नशा
Image Source : blogspot
  • भांग उतारने का सबसे बेहतर तरीका खटाई का सेवन माना जाता है. भांग का नशा ज्यादा चढ गया हो तो पकी ईमली का ३० ग्राम २५० ग्राम पानी में भिगोकर, मथकर, छानकर उसमें ३० ग्राम गुड मिलाकर यह इमली का पानी पिलाएं. या आप खटाई के लिए नींबू, छाछ, दही का भी सेवन कर सकते हैं. इस तरीके से भांग का नशा उतर जाएगा.

कैसे उतारें भांग का नशा, जानें ये अचूक तरीके …..

संतरे का सेवन :

कैसे उतारे भांग का नशा
Image Source : blogspot
  • भुने हुए चने और संतरे का सेवन, भांग का नशा कम करने का एक बढ़ि‍या विकल्प है. इसके अलावा बगैर शक्कर या नमक डला हुआ नींबू पानी 4 से 5 बार पिलाने पर भांग का नशा उतर जाएगा.

सरसों का तेल :

कैसे उतारे भांग का नशा
Image Source : scoopwhoop
  • अगर भांग पीने के बाद बहुत अधि‍क नशा होने से व्यक्ति बेहोशी में हो, तो सरसों का तेल हल्का गुनगुना करके उस व्यक्ति के कान में डाल दें. एक-दो बूंद सरसों का तेल दोनों कानों में डालनें से भांग का नशा कम हो जाता हैं.

घी का सेवन :

कैसे उतारे भांग का नशा
Image Source : couponraja
  • कई लोग घी के सेवन को भी भांग के इलाज के तौर पर प्रयोग करते हैं. इसके लिए शुद्ध देशी घी का अत्यधि‍क मात्रा में सेवन करना बेहद जरूरी है, ताकि भांग का नशा उतरने में आसानी हो.

अरहर की दाल :

कैसे उतारे भांग का नशा
Image Source : dopemagazine
  • अरहर की कच्ची दाल कर प्रयोग भी भांग उतारने में काफी मददगार है. इसके लिए अरहर की कच्ची दाल को पीसकर पानी के साथ उस व्यक्ति को दें या फिर इसे पानी के साथ पीसकर पिलाएं. जिससे भांग का नशा थोड़ी ही देर में उतर जाएगा.
loading...

Brajendra Sharma

नमस्ते, मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे देशी-विदेशी, करियर, से जुड़ी स्टोरीज लिखना अच्छा लगता हैं एवं मुझे ऐसी स्टोरीज लिखना भी पसंद है जो आपको अच्छी लगें. इसलिए आप मुझें comment करके बता सकते हैं.

Skip to toolbar