KiSS करते वक़्त क्यूँ बंद हो जाती हैं आँखें , जाने …

एक प्रेमी युगल को एक-दूसरे को अपना प्यार दिखने के लिए अक्सर KiSS (चुम्बन ) करते है पर क्या आपने शायद कभी गौर किया है  टीवी , फ़िल्म या व्यक्तिगत अनुभव से कि जब एक प्रेमी युगल एक दूसरे को चुम्बन करते हैं तो चुम्बन के दौरान उनकी आँखें क्यूँ बंद हो जाती है. शायद ही आपने कभी इसके बारे में सोचा होगा पर हम आपको बतातें कि KiSS करते वक़्त क्यूँ बंद हो जाती हैं आँखें !

मनोवैज्ञानिकों के शोध के मुताबिक, जब KiSS करते वक्त प्रेमी जब अपनी आंखें बंद करता है उसका पूरा ध्यान केवल KiSS करने पर ही केंद्रित होता है, क्योंकि दिमाग एक साथ कई चीजों पर काम नहीं कर सकता.

रिसर्च में पाया गया कि इंसान का दिमाग किस के दौरान दूसरा काम को करने में मुश्किल महसूस कर रहा था। किस लेने वाले जब KiSS के दौरान एक-दूसरे को छूते हैं या आलिंगन करते हैं तो एक खास संवेदनशीलता का अनुभव होता है.

इससे आंखें बंद हो जाती हैं. शोधकर्ताओं ने जिन लोगों पर चुम्बन का शोध किया उसकी दिमाग की गतिविधि को जानने के लिए हाथ में एक वाइब्रेटिंग यंत्र बांधा था.

**** ये भी पढ़ें ****

प्यार में पड़े व्यक्ति के साथ अक्सर होता है ऐसा , जाने …

क्या आपको हुआ पहली नज़र का प्यार , तो पढ़ें इस शोध की पूरी बात ….

प्यार में इन 4 शब्दों से रखें परहेज , नहीं तो फिर Break Up पक्का

****************

इन लोगों को किस करने के सा‌‌थ ही एक दूसरा काम करने के लिए कहा गया लेकिन देखा गया कि जब वे लिप लॉक किस किया तो उनकी आंखें बंद हो गईं। इतना ही नहीं किस करने वालों ने दिया गया दूसरा काम किस करने के तुरंत बाद किया तो उस काम में ध्यान लगाने में कठनाई महसूस हुई।

ज़बरदस्त और फाडू स्टोरीज का मज़ा लें सिर्फ़ fadoopost.com

loading...

Rajdeep Raghuwanshi

नमस्ते , मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ और मुझे एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ह्यूमर पर लिखना पसंद है !

Skip to toolbar